इन जगहों पर जो भी जाता है नहीं आता लौट कर...
इन जगहों पर जो भी जाता है नहीं आता लौट कर...
Share:

दुनियाभर में घूमने-फिरने की जगहों के बारे में तो खूब सुना होगा, लेकिन दुनिया में कई जगह ऐसी भी हैं जहां पर जाने के नाम से घबरा जायेंगे. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहो के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप जाने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते हैं. आपको बता दें, ऐसी जगह भी हैं जहां पर्यटकों के जाने पर पाबंदी लगी है. यहां पर्यटकों की एंट्री बैन है. ऐसा इसलिए है क्योंकि ये सुरक्षित नहीं है. आइये आपको बता देते हैं उन जगहों के बारे में.  

सांपों का द्वीप
यह ब्राजील से समुद्री सीमा के निकट इस द्वीप में इतने सांपों के होने का एक गहरा राज है. फिल्हाल इस राज को जानने के लिए वहां जाने वाले इंसान कभी नहीं लौटे. इस कारण सरकार ने यहां किसी भी इंसान के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. यहां पर सांपों की कई खतरनाक प्रजातियां पाई जाती हैं.

लसकस गुफा
अगर आप इसके बारे में जानकारी रखते हैं तो बहुत अच्छी बात है और अगर नहीं जानते तो जरूर जान लीजिए क्योंकि यह महत्वपूर्ण है. अगर आप भूले भटके भी यहां चले गए तो समझ लेना जान मुश्किल में पड़ जाएगी. लसकस गुफा फ्रांस में स्थित है. बताया जाता है कि इस गुफा में ऐतिहासिक काल के हजारों चित्र मौजूद हैं. इस गुफा के टूटने का खतरा बताया जाता है. इस चलते सरकार ने पर्यटकों के यहां पर बैन लगा रखा है.

शेर के साथ सोती है ये महिला, जानकर पसीने छूट जायेंगे आपके

OMG! 6 मुर्गों को इस कारण पुलिस ले गई थाने

कुदरत के करिश्मे से भौंचक रह जाता है इंसान, यहां पेड़ पर उगते है पक्षी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -