कुदरत के करिश्मे से भौंचक रह जाता है इंसान, यहां पेड़ पर उगते है पक्षी
कुदरत के करिश्मे से भौंचक रह जाता है इंसान, यहां पेड़ पर उगते है पक्षी
Share:

आपने यह शब्द तो कई बार सुने होंगे कि पैसे पेड़ पर नही उगते हैं. लेकिन आपको हम यह कहे कि पेड़ पर पक्षी उगते हैं तो आप हैरान हो जाएंगे. जी...हां. यह बिलकुल सच है. धीरे-धीर वसंत ऋतु आने के साथ-साथ तापमान में भी वृद्धि हो रही है. जबकि जब आप गुलाबी और सुंदर मैगनोलिया के फूल को दूर से देखेंगे तो आपको यह अहसास होगा कि कोई खूबसूरत गुलाबी पक्षी पेड़ पर बैठे आपके दिल को जीत रहा है. 

इस मौसम में मैगनोलिया फूलों को देखने की बात सबसे अलग होती है. क्योंकि यह हमें खूबसूरती के साथ ही एक अलग तरह का अनुभ भी देते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर इन दिनों मैगनोलिया के फूल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं और इनमे आप साफ़ तौर से यह देख सकते हैं कि किसी पार्क में पेड़ों की डालियों पर गुलाबी पक्षियों का झुंड मनो एक साथ बैठा हुआ हो. इस गुलाबी फूल की तस्वीर हर किसी के मन को छू रही है. 

बताया जा रहा है कि यह पेड़ पूर्वी देशों में उगता है और मैगनोलिया का पेड़ चीन के उत्तरी भाग में प्रमुख रूप से पाया जाता है. जबकि इसे आप अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में भी देख सकते हैं. यह काफी खुशबूदार होता है और इसकी ऊंचाई 1 से 20 मीटर तक की होती है. इसमें आपको शुद्धता, वसंत, आकर्षण और सुंदरता सब कुछ देखने को मिलेगी. जब भी इसे कोई पहले दफ़ा देखेगा तो वह इसे आसानी से नहीं पहचान सकेगा. उसके ऑंखें यकीनन धोखा जाएगी. 

 

मौत के ये तथ्य जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

तलाक की ख़बरों पर प्रियंका का करारा प्रहार, खास अंदाज में अफवाहों पर फेरा पानी

VIDEO देख रोक नही पाएंगे हंसी, जब चलते-चलते अचानक उड़ी कंगना की टोपी

यह है मूर्ख दिवस का इतिहास, हर देश में अलग-अलग तरह से होता है सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -