महाराष्ट्र के लोगों को बड़ी राहत! सरकार ने दी ये बड़ी छूट

मुंबई: महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण में मामलों में निरंतर कमी दर्ज की जा रही है, जिसे देखते हुए वहां सरकार द्वारा एक के पश्चात् एक रियायतें दी जा रही हैं। अब प्रदेश में रेस्‍टोरेंट के खुलने के वक़्त को बढ़ाया गया है। अब यहां रेस्‍टोरेंट रात 12 बजे तक खुले रह सकेंगे जो अब तक 10 बजे तक ही खुल रहे थे। इसके अतिरिक्त दुकानों को खोले रखने का वक़्त भी बढ़ाया गया है तथा अब दुकानें रात 11 बजे तक खुली रह सकेंगी। सोमवार को निर्णय लिया गया था तथा जिसका ऐलान आज किया गया है।
 
हालांकि सरकार ने कहा है कि रेस्‍टोरेंट स्‍टाफ तथा संचालकों को कोरोना टीके की दोनों खुराक लेना जरुरी है। सरकार ने कहा कि तमाम प्रतिष्ठानों पर, "हालांकि, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, वक़्त को विनियमित करने, उचित कोविड व्यवहार का ईमानदारी से पालन करने, सेवा प्रदाताओं के साथ-साथ आगंतुकों को पूर्ण रूप से टीकाकरण करने की जरूरतों आदि जैसी पाबंदी लगाई गई हैं।"

साथ ही सरकार ने कहा कि अतिरिक्‍त उपाय के तौर पर स्‍थानीय प्रशासन को यह अध‍िकार दिया गया है कि यदि आवश्यकता पड़े तो वक़्त में कटौती की जा सकती है। मगर बगैर विशेष अनुमति के दिए गए वक़्त को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। सरकार ने वक़्त में परिवर्तन करने का यह निर्णय सोमवार को लिया था। अपने आदेश में सरकार ने बताया, 'आने वाले त्‍योहारी मौसम को देखते हुए दुकानों, रेस्‍टोरेंट तथा होटलों के वक़्त पर प्रतिबंध से भीड़ बढ़ेगी। प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की कम होती संख्‍या को देखते हुए सरकार ने सोमवार को एम्‍यूजमेंट पार्कों, थ‍िएटरों तथा सिनेमाघरों को खोले जाने का ऐलान किया था।

बड़ी खबर! शर्लिन चोपड़ा पर शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा ने किया मानहानि का केस

कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात देंगे पीएम मोदी, कल होगा दौरा

बिहार: 4 बच्चों के खिलाफ दर्ज हुआ बूथ लूटने का मुकदमा, वोटरों को धमकाने का भी आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -