'हमारे दिल में भारत के लिए सम्मान..', माँ काली पर घटिया ट्वीट करने के बाद यूक्रेन ने मांगी माफ़ी
'हमारे दिल में भारत के लिए सम्मान..', माँ काली पर घटिया ट्वीट करने के बाद यूक्रेन ने मांगी माफ़ी
Share:

कीव: रूस के हमले झेल रहे यूक्रेन ने अब अपनी ओछी हरकत के लिए भारत से माफी मांगी है। मां काली की विवादित तस्वीर पोस्ट करने को लेकर यूक्रेन की प्रथम उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने ट्वीट किया है। उन्होंने इस पूरे मामले पर अफसोस जताते हुए कहा है कि यूक्रेन और उसके लोग भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं। उन्होंने भारत के साथ अपनी मित्रता को दृढ़ संकल्पित करार दिया है।

 

दरअसल, हाल ही में यू्क्रेन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से अपने ट्विटर हंडले पर 2 तस्वीर कोलाज में पोस्ट की गई थी। एक में यु्द्ध के दौरान बम ब्लास्ट की तस्वीर थी, जिसकी तुलना में मां काली की विवादित तस्वीर से की गई। यूक्रेन द्वारा इस तस्वीर को शेयर किए जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खफा हो गए थे। कई भारतीय लोगों ने यूक्रेन रक्षा मंत्रालय द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए यूक्रेन सरकार की खूब आलोचना की।

 

कई भारतीय यूजर्स ने तो विदेश मंत्री एस जयशंकर से मामले में दखल करने का आग्रह भी किया था। भारी विरोध के बाद यूक्रेन रक्षा मंत्रालय ने फ़ौरन अपनी पोस्ट डिलीट कर दी मगर, तब तक यह पोस्ट कई लोगों द्वारा साझा की जा चुकी थी। इस पूरे प्रकरण पर भारी विरोध और गुस्सा झेलने के बाद यूक्रेन की तरफ से माफ़ी वाली प्रतिक्रिया सामने आई है।

यूक्रेन की प्रथम उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'हमे अफसोस है @DefenceU #हिंदू देवी #काली को विकृत तरीके से चित्रित करना। #यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय #भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और अत्यधिक समर्थन की प्रशंसा करते हैं। चित्रण पहले ही हटा दिया गया है। हम आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।'

मई में ही आ गया 'सावन' ! दिल्ली में आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

ब्रेन स्ट्रोक के बाद ICU में भर्ती हुए सीएम भूपेंद्र पटेल के बेटे अनुज, अहमदाबाद में उपचार के बाद लाए गए मुंबई

केदारनाथ में भारी बर्फ़बारी, 3 मई तक रोकी गई यात्रा, रजिस्ट्रेशन भी बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -