Share:
नए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर घमासान, दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित
नए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर घमासान, दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र के पहले ही दिन नए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ है। आज यानी गुरुवार शाम को ही सीएम अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे पर विधानसभा को संबोधित करेंगे। ये प्रस्ताव आम आदमी पार्टी (आप) के MLA संजीव झा ने सदन में रखा।

उन्होंने आगे कहा कि राकेश अस्थाना की नियुक्ति नियमों के विरुद्ध है। साथ ही इस नियुक्ति के दौरान शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन किया गया है। संजीव झा ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि दिल्ली में राकेश अस्थाना को किसी स्पेशल मिशन पर भेजा गया है। गुजरात कैडर के अधिकारी को दिल्ली पुलिस आयुक्त का पद क्यों? उनका सवाल है कि आखिर एक गुजरात कैडर के अफसर को दिल्ली पुलिस आयुक्त क्यों बनाया गया? केंद्र सरकार, दिल्ली को काम करने से रोकना चाहता है। जो भी इनके विरुद्ध हैं, उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। कोई बाहर के कैडर का अधिकारी दिल्ली की समस्या का समाधान नहीं कर सकता है।

राकेश अस्थाना की नियुक्ति के विरुद्ध दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी आवाज उठाई। उन्होंने सवाल किया कि क्या दिल्ली के सभी अधिकारी नाकारा हैं, या वो आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं? जो गुजरात कैडर के अफसर को दिल्ली पुलिस की कमान सौंपी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनो ही मिले हुए हैं। बता दें कि हाल ही में राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

भूकंप से डोली अलास्का प्रायद्वीप की धरती, 8.2 की रही तीव्रता

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर पीएम मोदी ने वन्यजीव प्रशंसकों को दी बधाई

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -