लोकसभा चुनाव के बीच लालू यादव को झटका, RJD प्रदेश अध्यक्ष वृशिन पटेल ने दिया इस्तीफा
लोकसभा चुनाव के बीच लालू यादव को झटका, RJD प्रदेश अध्यक्ष वृशिन पटेल ने दिया इस्तीफा
Share:

पटना: 2024 के लोकसभा चुनाव के बीच लालू और तेजस्वी यादव को एक और झटका लगा है, पूर्व मंत्री और राजद अध्यक्ष वृषिण पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पटेल ने पार्टी के भीतर लोकतंत्र की कमी का हवाला देते हुए और सांप्रदायिक सद्भाव और सामाजिक न्याय से दूर जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपना इस्तीफा पत्र भेजा। इन घटनाक्रमों से दुखी होकर उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला किया है। हालाँकि, पटेल ने अपनी भविष्य की राजनीतिक योजनाओं का खुलासा नहीं किया है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि पटेल वैशाली लोकसभा सीट से टिकट के लिए प्रयास कर रहे थे, जिसे इस बार राजद ने बाहुबली मुन्ना शुक्ला को आवंटित किया है। इस फैसले से नाराज पटेल ने राजद को अलविदा कहने का फैसला किया है। जेडीयू के साथ उनके संभावित गठबंधन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. राजद से जुड़ने से पहले पटेल जनता दल, जदयू और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा से जुड़े रहे थे। वह नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

वृषिण पटेल राजद के वरिष्ठ नेताओं में से एक के रूप में महत्वपूर्ण स्थान रखते थे। 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले वह पार्टी में शामिल हुए और लालू यादव ने उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया. राजद के टिकटों की घोषणा के बाद नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी हो गया है। हाल ही में, अशफाक करीम, जो कटिहार से लोकसभा टिकट के इच्छुक थे, ने भी राजद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि सीट इस बार कांग्रेस को आवंटित कर दी गई थी। करीम के जदयू में जाने की संभावना को लेकर व्यापक अटकलें हैं।

मेरठ में सड़क पर नमाज़ पढ़ने को लेकर बवाल, 200 लोगों पर FIR

QR कोड की मदद से मुंबई पुलिस ने लापता बच्चे को माता-पिता से मिलाया, हैरान कर देगा ये मामला

'फार्मा कंपनी वाले को कविता ने धमकाया, AAP को दिलवाए 25 करोड़..', कोर्ट में बोली CBI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -