'फार्मा कंपनी वाले को कविता ने धमकाया, AAP को दिलवाए 25 करोड़..', कोर्ट में बोली CBI
'फार्मा कंपनी वाले को कविता ने धमकाया, AAP को दिलवाए 25 करोड़..', कोर्ट में बोली CBI
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ आरोपों के संबंध में एक विशेष अदालत की सुनवाई में चौंकाने वाली जानकारी दी है। सीबीआई के अनुसार, कविता ने कथित तौर पर अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरथ चंद्र रेड्डी को दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति के तहत खुदरा क्षेत्रों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को ₹25 करोड़ का भुगतान करने के लिए मजबूर किया।

कथित तौर पर, कविता ने रेड्डी को धमकी देते हुए कहा कि अनुपालन में विफलता के परिणामस्वरूप तेलंगाना और दिल्ली में उनके व्यावसायिक हितों को नुकसान होगा। रेड्डी, जो पहले दिल्ली में शराब घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे थे, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में सरकारी गवाह बन गए थे। सीबीआई ने रेड्डी को दिल्ली में शराब के कारोबार में शामिल करने में कथित भूमिका को उजागर करते हुए कविता से हिरासत में पूछताछ की मांग की। यह दावा किया गया कि कविता ने रेड्डी को दिल्ली सरकार के भीतर प्रभावशाली संपर्कों से समर्थन का आश्वासन दिया।

आगे के खुलासे से पता चला कि अरबिंदो रियलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत कविता के एनजीओ, तेलंगाना जागृति को कुल ₹80 लाख का भुगतान किया गया था। इसके अतिरिक्त, कविता ने कथित तौर पर रेड्डी पर तेलंगाना में कृषि भूमि के बिक्री समझौते के लिए दबाव डाला और ₹14 करोड़ के भुगतान पर जोर दिया। जांच में बैंक हस्तांतरण के माध्यम से कविता को किए गए कुल ₹14 करोड़ के लेनदेन का भी पता चला। कथित तौर पर, कविता ने रेड्डी से उन्हें आवंटित खुदरा क्षेत्रों के लिए अतिरिक्त ₹25 करोड़ की मांग की।

जवाब में, AAP ने रेड्डी की कंपनी पर चुनावी बांड के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 59.5 करोड़ रुपये का योगदान देने का आरोप लगाया। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि रेड्डी ने उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण के दौरान चुनावी बांड खरीदे, जिसके बाद के लेनदेन से भाजपा को फायदा हुआ। सामने आ रहा घोटाला राजनीतिक हस्तियों और व्यावसायिक हितों के बीच कथित सांठगांठ पर प्रकाश डालता है, जिससे आगे की जांच और जांच को बढ़ावा मिलता है।

खुदरा महंगाई 10 महीने के निचले स्तर पर, देखें मार्च 2024 का डेटा

लोकसभा चुनाव के लिए अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने परिवारवाद पर खुलकर की बात, बोलीं- मैं अपनी माँ की जगह...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -