मेरठ में सड़क पर नमाज़ पढ़ने को लेकर बवाल, 200 लोगों पर FIR
मेरठ में सड़क पर नमाज़ पढ़ने को लेकर बवाल, 200 लोगों पर FIR
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में, नमाज़ी ईद की नमाज़ अदा करने के लिए सड़कों पर एकत्र हुए, जिसके बाद यूपी पुलिस ने 200 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई की, जैसा कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि वायरल वीडियो साक्ष्य के आधार पर आरोपियों की पहचान होने के बाद आगे कदम उठाया जाएगा।

यह घटना ईद के दिन हुई, जब मेरठ में ईदगाह पर बड़ी भीड़ जमा हो गई, जिसके कारण कुछ लोग नमाज के लिए सड़क पर बैठ गए। शाही ईदगाह में सड़क पर नमाज पढ़ने से रोके जाने पर नमाजियों की पुलिस से झड़प होने पर तनाव बढ़ गया। अगले दिन, रेलवे रोड पुलिस स्टेशन के पुलिस सब इंस्पेक्टर रामौतार सिंह की शिकायत के बाद 100-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शिकायत में पुलिस के निर्देशों के बावजूद सड़क पर प्रार्थना करने वाले व्यक्तियों के कारण यातायात में व्यवधान का हवाला दिया गया।

उपासकों को फ़ैज़-ए-आम कॉलेज में पुनर्निर्देशित करने का प्रयास किया गया, लेकिन भीड़ और कानून प्रवर्तन के बीच टकराव शुरू हो गया। भीड़ में शामिल व्यक्तियों ने धार्मिक नारे लगाए, पुलिस बैरिकेड्स को पीछे धकेल दिया और बाधाओं को हटा दिया। घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए। बंदियों को रेलवे रोड थाने में हिरासत में रखा गया। एसपी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि ईदगाह पर बड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उपाय किए गए, उन्हें फैज़-ए-आम कॉलेज में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि जब कुछ व्यक्तियों ने पुलिस के साथ मौखिक विवाद किया, तो रेलवे रोड पुलिस स्टेशन में उचित कानूनी कार्रवाई की गई।

'फार्मा कंपनी वाले को कविता ने धमकाया, AAP को दिलवाए 25 करोड़..', कोर्ट में बोली CBI

संजय अग्रवाल और उदय दास., फर्जी नामों से छिपते फिर रहे थे बैंगलोर कैफ़े ब्लास्ट के आरोपी अब्दुल और हुसैन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -