अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने व्यक्त की चिंता
अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने व्यक्त की चिंता
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में हिंसा पर चिंता व्यक्त की, जहां निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा कैपिटल भवन पर हमला करने के बाद अमेरिकी कांग्रेस के कामकाज को बाधित करते हुए एक महिला की मौत हो गई।  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, कि संयुक्त राज्य अमेरिका के दृश्य बहुत परेशान कर रहे हैं। लोकतंत्र और स्वतंत्रता अमेरिका की महानता के आधार स्तंभ हैं। पूरी दुनिया देख रही है। हो सकता है कि अमेरिका के लोग अपने राष्ट्र की गरिमा बनाए रखें और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को शांति से चलने दें।

बुधवार को, ट्रम्प-बैकर्स ने कैपिटल पर हमला किया, जिसमें कांग्रेस टीवी प्रसारण दिखाए गए थे, जो दिखाई दे रहे थे कि फ्लैश बम बंद हो रहे थे और धुआं निकल रहा था, जो कि आंसू गोले से हो सकता है, इमारत के एक हिस्से से बाहर आ रहा है और कुछ भीड़ इस क्षेत्र को छोड़ रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा, "अगर वाशिंगटन डीसी में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को बाधित किया जा सकता है, तो दुनिया भर के अन्य दक्षिणपंथी बड़े लोगों के लिए क्या संकेत भेजा जा रहा है... लोकतांत्रिक रूप से हारने पर मोबोकॉर्म्स कोशर हैं।... बहुत दुर्भाग्यपूर्ण ... जो अमरीका में हुआ वह एक संदेश है।"

उत्तरी सीरिया में कार बम हमलों को लेकर देश के शीर्ष संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकारियों ने की निंदा

ट्रम्प पर भड़के ओबामा, कहा- देश के लिए बहुत ही बेईमानी और शर्म की बात है

अमेरिकी कैपिटल दंगों पर पीएम मोदी समेत अन्य विश्व नेताओं दी ये प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -