ढाका के हमलावरों को किराए से फ़्लैट देने वाले गिरफ्तार
ढाका के हमलावरों को किराए से फ़्लैट देने वाले गिरफ्तार
Share:

ढाका: बांग्लादेश पुलिस ने ढाका हमले के आतंकियों को फ्लैट किराये पर देने के आरोप में नॉर्थ साउथ यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी डॉ. गियास उद्दीन अहसान समेत तीन को गिरफ्तार किया है. ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिप्टी कमिश्नर मसुदुर रहमान ने इस खबर की पुष्टि की है.

गियास के भतीजे आलम चौधरी और बिल्डिंग के मैनेजर महबुबुर रहमान तुहीन को भी गिरफ्तार किया गया है. काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम्स (सीटीटीसी) की टीम ने शनिवार की शाम करीब 5 बजे तीनों को गिरफ्तार किया .

पुलिस के अनुसार रिहायशी इलाके बसुंधरा में रोड नंबर 6 पर ब्लॉक ई में स्थित इस फ़्लैट में पांच हमलावरों के साथी 16 मई को रहने आए थे लेकिन गियास उद्दीन ने किरायदारों की पहचान से जुड़ी जरूरी जानकारियां नहीं ली. जबकि नियमों के अनुसार किरायेदारों की पहचान से जुड़ी जानकारियों पुलिस को देनी जरूरी होती हैं.

पुलिस को इस फ्लैट में रेत से भरे कार्टन और इस्तेमाल किए हुए कपड़े मिले हैं. पुलिस को शक है कि हमलावर इन्हीं कार्टन में ग्रेनेड भरकर लाए थे. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि पांचों आतंकवादी रमजान की शुरुआत में इस फ्लैट में रहने आए थे और यहीं रहकर प्लान तैयार किया. आपको बता दें कि बांग्लादेश के इस शिक्षण संस्थान में कथित तौर पर आतंकी गतिविधियां चलती हैं. यहां पढ़ने वाले छात्र बांग्लादेश में उग्रवादियों से जुड़े रहते हैं.

गौरतलब हैं कि 1 जुलाई की रात को पांच आतंकवादी ढाका की होली आर्टिसन बेकरी में घुस गए थे. उन्होंने यहां लोगों को बंधक बनाकर 22 लोगों की जान ले ली थी, जिनमें एक भारतीय समेत ज्यादातर विदेशी थे. पुलिस ने पांचों आतंकियों को मार गिराया था. पहचान की गई तो पता चला कि ये सभी उच्च शिक्षित थे और अधिकाँश अमीर परिवारों से थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -