Renault Triber से Honda BR-V कितनी है दमदार, ये है तुलना
Renault Triber से Honda BR-V कितनी है दमदार, ये है तुलना
Share:

भारत में हाल ही में Renault ने अपनी मल्टी परपज व्हीकल Triber को लॉन्च किया है. यह एक 7-सीटर कार है, यानी इस गाड़ी में 7 लोग बैठ सकते हैं. यह एक फैमिली ओरिएंटेल Low Cost रेंज कार है, जिसके बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये से भी कम है. इसमें कई बेस्ट क्लास फीचर्स दिए गए हैं. भारतीय बाजार में Renault Triber का Honda BR-V से सीधा मुकाबला है. आज हम आपको इन दोनों MPVs के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के आधार पर तुलना करके बताने वाले है. 

क्या मोदी सरकार के ​इन फैसलों से ऑटो सेक्टर की मंदी होगी समाप्त ?

अगर बात करें Renault Triber की तो कंपनी ने पावर के लिए 999 सीसी का 3-सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है. इसका इंजन 72 PS की मैक्सिमम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. Renault Triber के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया है.Renault Triber के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ Pseudo MacPherson Strut और रियर में Torsion Beam Axle सस्पेंशन दिया गया है.Renault Triber की लंबाई 3990 मिलीमीटर, चौड़ाई 1739 मिलीमीटर और ऊंचाई 1643 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2636 मिलीमीटर है.Renault Triber की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये है, जो इसके टॉप RXZ वेरिएंट पर 6.49 लाख रुपये तक जाती है.

जानिए KTM 390 Duke से Benelli Leoncino 500 कितनी है पावरफुल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Honda BR-V में कंपनी ने 1497सीसी, 4-सिलिंडर, SOHC-i-VTEC पेट्रोल इंजन 119 PS की पावर और 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता प्रदान की है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ CVT का भी विकल्प मिलता है. वहीं, 1498सीसी, 4-सिलिंडर, SOHC-i-VTEC VGT का डीजल इंजन 100 PS की पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन 6-स्पीड MT से लैस है.Honda BR-V के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया है.Honda BR-V के फ्रंट में MacPherson Strut क्वाइल स्प्रिंग और रियर में Torsion Beam क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है.Honda BR-V की लंबाई 4453 मिलीमीटर, चौड़ाई 1735 मिलीमीटर और ऊंचाई 1666 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2662 मिलीमीटर है.Honda BR-V की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9,52,900 रुपये है, जो इसके टॉप वेरिएंट पर 12,85,900 रुपये तक जाती है.

ऑटो इंडस्ट्री की इस दिग्गज कंपनी ने की छंटनी, 3000 लोगों को जॉब से निकाला

ऑटो सेक्टर को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

अगर इन स्टाइलिश बाइक्स पर है आपकी नजर तो, कम कीमत में मिलेगा अधिक माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -