Renault की ट्रिबेर से, Maruti Ertiga को मिलेगी कड़ी चुनौती

Renault की ट्रिबेर से, Maruti Ertiga को मिलेगी कड़ी चुनौती

भारत में  Renault Triber लॉन्च के लिए तैयार है. दिग्गज कार निर्माता जिसका सबंध फ्रांस से है ने अपनी MPV को जुलाई महीने में लॉन्च कर संभावना जताई है. कंपनी की यह Renault  Triber एक 7-सीटर कॉम्पैक्ट MPV  होगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार Renault Triber की कीमत Maruti Suzuki Ertiga से कम होगी. आसानी भाषा मे कहे तो Renault Triber, MPV सेगमेंट में Maruti Ertiga से नीचे एक नया विकल्प साबित हो सकती है.

कयास लगाये जा रहा है कि Triber कंपनी की Kwid और SUV Duster के बीच एक नए सेगमेंट के तौर पर होगी. कंपनी की यह कार परिवारिक कार की श्रेणी मे अपने आप को ग्राहको के बीच साबित कर सकती है.हमे मिली जानकारी के मुताबिक Renault Triber की कीमत Maruti Suzuki Ertiga से कम होगी. उम्मीद की जा रही की यह कंपनी  Renault Triber को 5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक की कीमत में भारतीय बाजार मे उतार सकती है.एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार Renault Triber नए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है. भारतीय बाजार को देखते कार को खास तौर पर डिजाइन किया गया है. भारत में ही इस 7-सीटर वाली कॉम्पैक्ट MPV के ज्यादातर पार्ट्स  बनाए जाएंगे.

पावर के लिए Kwid वाला इंजन लगाया जा सकता है. वही, इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा. साथ ही कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा. भारतीय बाजार मे इस कार के उतरने के बाद फैमली कार की श्रेणी मे मुकाबला बढ़ने की पूरी संभावना है देश मे बहुत सी कंपनी लगातार नई टेक्नोलाजी को अपनी कार से जोड़ने के प्रयास कर रही है.

2 सबसे नई बाइक्स, कीमत है 60,000 रु से कम

इस बार वित्त वर्ष में Suzuki ने हासिल की जोरदार बढ़त, इतनी रही सेल्स

2 लाख रु. की कीमत मे मिल रही यह 3 पावरफुल बाइक्स