17 महीने में रेनो क्विड की हुई बिक्री सुन के हो जाएगे हैरान
17 महीने में रेनो क्विड की हुई बिक्री सुन के हो जाएगे हैरान
Share:

भारत की वाहन निर्माता कंपनी रेनो क्विड जिसे कम बजट की एक शानदार कार के नाम से जाना जाता हैं। भारत की बेबी डस्टर और मिनी एसयूवी के नाम से मशहूर क्विड, रेनो के लिए वाकई में जादुई कार साबित हो रही है। अच्छे फीचर्स और आक्रामक कीमत के दम पर लोग काफी पसंद कर रहे है और साथ ही लोग इसकी भारी मात्रा में खरीदारी भी कर रहे है। 

सितंबर 2015 में आई क्विड की बिक्री 17 महीने में करीब 1.30 लाख यूनिट हुई हैं। क्विड से पहले डस्टर एसयूवी ने करीब ऐसी ही सफलता जुटायी थी। क्विड को लगातार रेनो अपडेट करती आई है, कंपनी ने शुरू में इसे 0.8 सीसी इंजन के साथ उतारा, फिर इसका ज्यादा पावरफुल अवतार 1.0 लीटर के इंजन के साथ आया और फिर इसे ऑटोमैटिक अवतार में भी पेश किया गया। इन सभी बदलावों के अलावा क्विड को स्पेशल एडिशन और कस्टमाइजेशन पैकेज़ के रुप में पेश किया गया हैं।

रेनो के आधिकारिक बयान के आधार पर साल 2016 के अंत तक कंपनी की बाज़ार में हिस्सेदारी 4.5 फीसदी पर पहुंची। साल 2015 के मुकाबले कंपनी की ग्रोथ में तीन अंकों की वृद्धि दर्ज हुई। कंपनी के मुताबिक क्विड को पॉपुलर बनाए रखने के लिए काफी मजबूत रणनीति तैयार की हुई है। इन दोनों ही कारों को रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जिससे इस कार को पापुलर किया जा सके। 

 

पुरानी कार को बना लिया घर, जानिए कैसे

अब टाटा हेक्सा कार की ऑनलाइन टेस्ट ड्राइव सुविधा उपलब्ध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -