Renault Duster का नया अवतार मार्केट में ब्रिकी के लिए हुआ प्रदर्शित
Renault Duster का नया अवतार मार्केट में ब्रिकी के लिए हुआ प्रदर्शित
Share:

फरवरी 2020 में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Renault Duster को 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से सुसज्जित किया है. कंपनी जल्द ही कंपनी इस एसयूवी को भारत में पेश करने जा रही है. नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ये एसयूवी पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक नई Renault Duster 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल को इसी महीने मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. रेनो की तरफ से बताया गया है कि कंपनी नए टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ ही मौजूदा 1.5-लीटर बीएस 6 पेट्रोल इंजन की बिक्री भी जारी रखेगी.

'भारत के रत्न' प्रणब मुखर्जी का यादगार सफ़र

अगर Renault Duster के इंजन की बात करें तो इसमें 1.3-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड, पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. यह इंजन 153 bhp का पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट क्षमता है. इस कार के इंजन में टर्बोचार्जर दिया जाएगा साथ ही यह इंजन गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन तकनीक से लैस होगा जिससे एसयूवी पहले से ज्यादा माइलेज देगी. इंजन डुअल वीवीटी से लैस है. इसके साथ ही इंजन में एक्स-ट्रॉनिक CVT ट्रांसमिशन के साथ आएगा जो मैनुअल मोड से लैस होगा. इंजन में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा. खास बात ये है कि Nissan Kicks में भी यही पावरट्रेन दिया जाता है.

सरकार का बड़ा ऐलान, दो दिन में बांटे जाएंगे एक लाख किसान पशु क्रेडिट कार्ड

इसके अलावा नई 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाली Renault Duster की बात करें तो आपको इसके लुक में बहुत अधिक परिवर्तन देखने को नहीं मिलेंगा. बता दे कि कार के ज्यादातर पार्ट्स पहले जैसे ही रहेंगे. किन्तु नए और पावरफुल इंजन से लैस होने की वजह से कंपनी इसे एग्रेसिव दिखाने के लिए इसमें कुछ मामूली बदलाव करेगी, जिनमें इसकी ग्रिल और फॉगलैम्प हाउसिंग पर रेड ऐक्सेंट्स दिए जाएंगे. इस एसयूवी में पहले से ज्यादा मजबूत रूफ रेल्स, नया रेड लोगो और टेलगेट पर लाल रंग से डस्टर ब्रांडिंग नजर आने वाली है.

Ford Freestyle का धांसू अवतार हुआ लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

यदि आपके पास नहीं है कोई एड्रेस प्रूफ तो इस तरह करवा सकते है अपना आधार अपडेट

जारी हुए MPSOS 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -