जारी हुए MPSOS 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड
जारी हुए MPSOS 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड
Share:

हाल ही में मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने रुक जाना नहीं के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड जारी किये हैं. जी हाँ, बताया जा रहा है कि जिन छात्रों ने इस योजना के तहत आवेदन दे दिया था वो अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट result.mpos.net.in पर जाकर डाउनलोड करने में अब समर्थ है. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश 10वीं, 12वीं 'रुक जाना नहीं' परीक्षा दो बार जून और दिसंबर में आयोजित होती है.

वहीं मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित (10वीं) और (12वीं) परीक्षा में फेल होने वाले विद्यार्थियों के लिए 'रुक जाना नहीं' योजना होती है. इसके जरिए सफल (पास) होने का एक और मौका देते हैं. आपको बता दें कि 'रुक जाना नहीं' योजना में हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी परीक्षा में असफल विद्यार्थियों के लिए परीक्षा आयोजित होती है और इसमें असफल स्टूडेंट्स को एक बार फिर से नया मौका मिलता है. आइए बताते हैं कैसे आप डाउनलोड कर सकते हैं अपना एडमिट कार्ड.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं. अब इसके बाद आप “Admit Card’’ के लिंक पर क्लिक करें. अब आप देखेंगे कि एक नया पेज खुल गया है. अब यहां आपको “”Ruk Jana Nahi” Yojna Class 10th & 12th Admit Card” लिंक मिलेगा. आप इस पर अब लॉगइन करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

रूस: दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन पर सवालिया निशान, 38 लोगों पर ट्रायल, 144 साइड इफ़ेक्ट

केरल में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 38 हजार के पार,अब तक 125 की मौत

आज है गोगा नवमी, जानिए इसके बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -