भारत में नई Renault Duster कल होगी पेश, ये है फीचर
भारत में नई Renault Duster कल होगी पेश, ये है फीचर
Share:

भारत में कल रेनॉ डस्टर 2019 फेसलिफ्ट लॉन्च होगी. कंपनी ने नई डस्टर को कई बार टीज किया है. टीजर में इस कार के कई फीचर्स सामने आए हैं. कार में नए फ्रंट गिल्स, नए डिजाइन के साथ अलॉय वील्ज जैसे फीचर्स मौजूद हैं. नई डस्टर के जरिए सेगमेंट में फिर से अपना दबदबा कायम करने की कोशिश करेगी. इसके लिए कंपनी नई डस्टर में मौजूदा मॉडल की अपेक्षा कई बेहतर फीचर्स देगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी नई डस्टर की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं करेगी. इसकी भी संभावना है कि नई डस्टर की कीमत मौजूदा मॉडल जितनी ही हो. मौजूदा मॉडल की कीमत की शुरुआत 8 लाख रुपये से होती है. वहीं नई डस्टर के टॉप पेट्रोल वेरियंट की कीमत 12 लाख रुपये तक हो सकती है. यानी यह कार क्रेटा से सस्ती हो सकती है. क्रेटा के पेट्रोल वेरियंट की शुरुआती कीमत 10 लाख है जो 14.15 लाख तक जाती है. हाल में फेसलिफ्ट डस्टर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं, जिससे एसयूवी के काफी डीटेल सामने आ गए थे. इसकी फ्रंट स्टाइलिंग में काफी अपडेट किए गए हैं, ताकि यह आने वाले पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों पर खरी उतर सके. बोनट को दोबारा डिजाइन करके इसे थोड़ा ऊंचा बनाया गया है. इसके अलावा एसयूवी में नई ग्रिल और हेडलैम्प में हल्के बदलाव के साथ नया फ्रंट बंपर दिया गया है. 

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेसलिफ्ट डस्टर की हेडलाइट की डिजाइन पुराने मॉडल जैसी है, लेकिन अब इसमें एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो पहले वाले मॉडल्स में नहीं हैं. इसकी ग्रिल ज्यादा बड़ी है और ग्रिल पर दी गई क्रोम फिनिश इसके लुक को अट्रैक्टिव बनाती है. एसयूवी को फ्रेश लुक देने के लिए रेनॉ ने फेसलिफ्ट डस्टर में नए रूफ रेल्स, नए डिजाइन के अलॉय वील्ज और पीछे वाले गेट पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी है. इंटीरियर की तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसमें नया सीट फैब्रिक, अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कुछ कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड मिलेंगे. फेसलिफ्ट डस्टर में वर्तमान मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. हालांकि, यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा. नए एमिशन नॉर्म्स की वजह से डस्टर में डीलज इंजन नहीं मिलेगा, क्योंकि डीजल इंजन को बीएस6 के अनुरूप अपग्रेड करने में ज्यादा लागत आएगी.

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -