कार में पड़े स्क्रैच को रिमूव करे इस तरह
कार में पड़े स्क्रैच को रिमूव करे इस तरह
Share:

अगर आपने नई कार खरीदी है और अचानक किसी के कारण गाड़ी में स्क्रैच लग जाए तो दिल को बहुत दुःख होता है. कार नई हो या पुरानी, जब उसपर स्क्रैच आएंगे तो बुरा लगेगा ही. अब भला इसे मिटाये कैसे, ये सबसे बड़ी समस्या है. इसे दूर करने के लिए आप हमेशा गैराज या सर्विस सेंटर लेके जाते है, जहां आपका बहुत खर्चा हो जाता है. आप चाहे तो कार पर लगे स्क्रैच को खुद ही ठीक कर सकते है. ऐसा करने के लिए आपको घरेलू या ऑटोमोबाइल स्टोर्स पर मिलने वाली चीजों की आवश्यकता पड़ेगी.

इसके लिए साबुन के पानी से पैनल को साफ करे, इसके बाद नरम कपड़े से इसे सूखे. नरम कपड़े का इस्तेमाल कर शू पॉलिश को स्क्रैच पर लगाए. इससे स्क्रैच बढ़ता नहीं है. यदि स्क्रैच का लेवल बढ़ जाएगा तो अधिक नुकसान होगा. ठंडे पानी में लिक्विड डिश डिटर्जेंट डालें और इसे अच्छे से मिक्स कर ले. पानी में 2000-3000 ग्रि‍ट सैंडपेपर डालें और प्रभावित जगह पर लगाए.

पेपर को तब तक घुमाएं, जब तक पॉलिश पूरी तरह से खत्म न हो जाए. उस जगह को नरम ब्रश से साफ करे. वाशक्लॉथ का इस्तेमाल कर स्क्रैच की जगह पर जरूर रगड़े. साफ पानी और नरम कपड़े से इस जगह को साफ करे. स्क्रैच वाली जगह पर कार पॉलिश करे, ऐसा करने से आपकी कार बिल्कुल नई हो जाएगी.

ये भी पढ़े

आगामी तीन महीने में लांच हो सकती है ये कारें

टोयोटा यारिस 14 सितंबर को होगी लांच

फेस्टिव सीजन में मारुति, निसान और होंडा ने दिए ये ऑफर

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -