छोटे उपायों से करें पैसों की तंगी को दूर

Jan 23 2015 02:27 AM
छोटे उपायों से करें पैसों की तंगी को दूर
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">व्यक्ति कभी मानसिक परेशानी से ग्रसित रहता है तो कभी आर्थिक तंगी उसे परेशानी में डालती है। मानसिक परेशानी तो स्वयं दूर की जा सकती है परंतु आर्थिक तंगी दूर करने के लिये यदि छोटे-छोटे उपाय कर लिये जाये तो निश्चित ही समस्या का अंत हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र में इस तरह के कई उपाय बताये  गये है, जिन्हें आजमाकर व्यक्ति परेशानी से निजात प्राप्त कर सकता है।
 
अमावस्या, चैदस और पूर्णिमा के दिन सिर पर तेल नहीं लगाना चाहिये और न मांसाहारी खाना खायें, इस उपाय को अपनाने से देखिये आपकी आर्थिक परेशानी या तंगी दूर कैसे हो जाती है। इसरी तरह शिवलिंग, गणेश, शंख को जमीन पर नहीं रखे, इससे ईश्वर रूठ जाते है और फिर आर्थिक तंगी आने लगती है,
 
इसलिये इन्हें लकड़ी के पाट पर या फिर कपड़ा बिछाकर ही रखकर पूजन करना उपयुक्त होता है। रात्रि को पति पत्नी सेक्स संबंध बनाये तो आपत्ति नहीं परंतु सूर्यास्त या दिन के समय इस तरह के संबंध बनाने से बचना चाहिये। सूर्यास्त और दिन का समय पवित्र होते है, ऐसी हरकत से लक्ष्मी रूठकर नाराज हो जाती है।