राज्यपाल यादव की कुर्सी जाना तय, CM शिवराज ने भी बनाई दूरियां
राज्यपाल यादव की कुर्सी जाना तय, CM शिवराज ने भी बनाई दूरियां
Share:

भोपाल : व्यापम घोटाले को लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, राज्यपाल और मध्‍यप्रदेश सरकार को मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव को पद से हटाए जाने की याचिका पर गुरुवार को नोटिस जारी किया है.राज्यपाल रामनरेश यादव का राज्यपाल का पद छिनना लगभग तय माना जा रहा है. सूत्रों कि माने तो केंद्र सरकार ने उन्हें पद से हटाने का फैसला ले चुकी है.

गौरतलब है कि राज्यपाल राम नरेश यादव ने गुरुवार को भोपाल के राजभवन में इफ्तार पार्टी  रखी थी. इसमें कई लोग आए पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नहीं दिखे. इसे भी मुख्यमंत्री और राज्यपाल में दूरियों के रूप में देखा जा रहा है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह रामनरेश यादव के खिलाफ व्यापम में संलिप्तता के आरोपों को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात कर चुके हैं. और अब राज्यपाल पर खुद ही पद से इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. और यदि वो ऐसा नहीं करते है तो मजबूरन प्रधानमंत्री को उन्हें हटाना होगा.

क्या हैं मामला

रामनरेश यादव के बेटे शैलेश और उनके OSD रहे धनराज यादव संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी हैं. गौरतलब है कि राज्यपाल के बेटे शैलेश की संदिग्‍ध हालत में लखनऊ में मौत हो चुकी है, वहीँ धनराज जेल में हैं. इस मामले में राज्यपाल भी 10वें नंबर के आरोपी थे. एक आरोपी वीरपाल ने राजभवन में 3 लाख रुपये देने का बयान STF को दिया था. हाईकोर्ट ने गवर्नर को लेकर दायर की गई याचिका पर कहा कि वे जब तक पद पर है इस कारण उनकी जांच नहीं की जा सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -