अगर पूजा के दौरान निकलता है नारियल खराब तो भगवान देते हैं यह संकेत
अगर पूजा के दौरान निकलता है नारियल खराब तो भगवान देते हैं यह संकेत
Share:

आप सभी के साथ भी यह जरूर हुआ होगा कि जो नारियल आपने ईश्वर की आराधना में चढ़ाया था वह भीतर से खराब निकल गया हो. जी हाँ, कभी न कभी सभी के साथ ऐसा जरूर होता है. ऐसे में कई लोग इसके लिए विक्रेता पर गुस्सा करते हैं तो कई लोगों को लगता है इससे बहुत अशुभ होने वाला है लेकिन अगर आप भी ऐसा ही मानते हैं तो आज यह खबर आपके लिए ही है. जी हाँ, कई लोगों के मन में तमाम विचार नारियल के खराब होने के बाद घर करने लगते हैं उन्हें लगता है कि कहीं ईश्वर उनसे नाराज़ तो नहीं हो गये या कुछ अशुभ तो नहीं होने वाला है, कोई बुरी खबर न आ जाए.

वहीं अगर आप भी यह सब सोचते हैं तो इस खबर को आखिरी तक जरूर पढ़िए. जी दरअसल यज्ञ अथवा पूजा का नारियल खराब निकलना हमेशा अशुभ नहीं होता. जी हाँ, कहते हैं पूजा के नारियल को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है और उनकी आराधना में नारियल का होना अति आवश्यक है. ऐसे में पूजा में निकला खराब नारियल अशुभ नहीं माना जाता बल्कि यह शुभ संकेत है.

जी हाँ, कहा जाता है खराब नारियल के शुभ होने के पीछे एक विशेष कारण है जो यह है कि यदि नारियल को फोड़ने के पश्चात यह खराब निकले तो समझ लीजिये कि पूजा के प्रसाद को भगवान ने ग्रहण कर लिया है और आपकी सभी मनोकामना अब पूरी होने वाली है. इस दौरान आप जिस उद्देश से ईश्वर की पूजा में लगे हुए थे, अगर नारियल खराब निकला है तो वह उद्देश्य जरूर पूरा होगा.

सोमवार को इस मंत्र के साथ करें भगवान शिव की आराधना, जल्द होंगे प्रसन्न

दिसंबर में जन्म लेने वाले जातकों को मिलेंगे यह शुभ संकेत

4 जनवरी को मनाई जाएगी संकष्ठी चतुर्थी, जानिए पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -