ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय
Share:

हर लड़की खूबसूरत स्किन की चाह रखती है, वो हमेशा यही सपना देखती है की उसकी स्किन बेदाग और मुलायम बनी रही पर लगातार बढ़ते प्रदुषण के कारण स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लडकियां अपनी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें की कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं जो आपके फेस की खूबसूरती को कम कर देते है. और कुछ प्रोडक्ट आपकी स्किन को ऑयली बना देते है. अगर आप भी ऑयली स्किन और दाग धब्बों की समय से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे को बार बार ना धोएं ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद नैचुरल ऑयल बाहर निकल जाता है जिससे स्किन रूखी हो जाती है.

2- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से टोनर का इस्तेमाल करें. टोनर के इस्तेमाल से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और पिंपल्स निकलने की संभावना भी कम हो जाती है.

3- जिन लड़कियों की स्किन ऑयली है उन्हें कभी भी अपने चेहरे के पिम्पल को नहीं फोड़ना चाहिए. क्योकि ऐसा करने से आपके चेहरे पर निशान बन जाते है.

4- अगर आप ऑयली स्किन की समस्या से परेशान हैं तो कभी भी अपने चेहरे को गर्म पानी से ना धोएं अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें, गर्म पानी से चेहरे को धोने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, जिससे गंदगी पोर्स में समा जाती है.

 

सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या

सिर्फ एक रात में पाये अपने चेहरे में मनचाहा निखार

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -