मुंबई में रेमडेसिविर की हो रही थी कालाबाजारी, पुलिस ने किया भंडाफोड़
मुंबई में रेमडेसिविर की हो रही थी कालाबाजारी, पुलिस ने किया भंडाफोड़
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की ड्रीम सिटी ब्लैक में रेमडेसिविर दवा बेच रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारत में सबसे ज्यादा जरूरत वाली दवा रेमेडिसविर के एक कालाबाजारी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है, जहां अब तक उनमें से पांच को गिरफ्तार किया गया है। दवा बहुत आवश्यक है और भारत के लिए ऐसे महत्वपूर्ण समय में COVID रोगियों के उपचार में उपयोग की जाती है, ऐसे कालाबाजारी के रैकेट भयानक हैं। मुंबई के गोरेगांव इलाके में मंगलवार को गलत तरीके से रेमडिसवियर बेचने के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस कालाबाजारी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 23 और 24 अप्रैल को मोतीलाल नगर में एक होटल के रसोईघर में छापा मारा। तलाशी के दौरान, उन्होंने रेमेडिसविर की 34 शीशी बरामद की। आरोपी कथित रूप से प्रति शीशी 20,000 रुपये से 25,000 रुपये में दवा बेच रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "आरोपियों की पहचान स्नेहा शाह, शुभम बख्शी, दीपक खड़का, रोहित कांबले और अथर्व चिंतामण के रूप में हुई है।" 

इस हफ्ते की शुरुआत में, मेरठ में रेमेडिसविर की कालाबाजारी के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह की घटनाएं देश के विभिन्न हिस्सों से सुनी गई हैं। यहां तक कि नकलीरेमडेसिविर दवाएं भी कथित तौर पर बेची गई हैं। क्या यह अमानवीय कृत्य नहीं है, जबकि देश में पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी वस्तुओं की कमी है? ऐसे रैकेट के पीछे अपराधियों की पहचान के लिए अब पुलिस सख्त कदम उठा रही है।

दुखद! नहीं रही पीएम मोदी की चाची नर्मदाबेन, कोरोना से गई जान

कोरोना के कारण शराब बंदी के बाद शुरू हुई होम डिलीवरी

जल्द ही भूटान असम के लिए पहुंचाएगा ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -