विश्व शांति नवग्रह शनि मंदिर के 23वें स्थापना अवसर पर हुए धार्मिक कार्यक्रम
विश्व शांति नवग्रह शनि मंदिर के 23वें स्थापना अवसर पर हुए धार्मिक कार्यक्रम
Share:

झाबुआ। स्थानीय पदमवंशीय मेवाड़ा राठौर तेली समाज द्वारा सिद्धेश्वर कालोनी स्थित श्री विश्व शांति नवग्रह शनि मंदिर में 23वां स्थापना दिवस धूमधाम से एवं हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम संपन्न हुए। वहीं महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया, और समाज जन की महिलाएं एक ड्रेस कोड में नजर आई, दिन भर से लेकर देर रात तक धार्मिक कार्यक्रमों का दोर चलता रहा, वही शनिदेव मंदिर भी रोशनी से अपनी अलग ही छटा बिखेर रहा था। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए राठौर समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रामचंद्र राठौर एवं सचिव मनीष राठौर ने बताया कि शनि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आज से 23 वर्ष पूर्ण संपन्न हुई थी।

स्थापना दिवस के उपलक्ष में एक दिन पूर्व ही पूरे मंदिर को विद्युत रोशनी एवं पुष्प सज्जा से आकर्षक ढंग से सजाकर तैयारिया पूर्ण की गई। स्थापना दिवस के दिन महिला मण्डल द्वारा आपसी सहयोग कर समाजजनो को प्रात का भोजन का आयोजन किया गया, उसके पश्चाकत दोपहर करीब 1 बजे से भगवान के अभिषेक का लाभ लाभार्थी परिवार ने पुन्य लाभ लिया, इसे बाद महिला मण्डल झाबुआ द्वारा सहयोग कर भगवान की करीब 5 किलो की रजत अंगीधारण पंडित हिमाशु शुक्ला के द्वारा करवाया गई, इसके बाद मंदिर में हवन भी संपन्न कराया गया। हवन में विद्वान पं.हिमांषु शुक्ल ने विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ संपन्न करवाया, जिसमें मनीष मगनलाल राठौर एवं रमेश दोलतराम राठौर यजमान रहे, हवन के समय समस्त मातृ शक्तियां बड़ी संख्या में मौजूद रहीं, समाज की महिला मण्डल द्वारा भजन गायन भी किया गया एवं महिला मण्डल ने पूरे कार्यक्रम में सज-संवरकर निर्धारित ड्रेस कोड में सम्मिलित हुई।

हवन करीब 2 घंटे चलने के बाद महाआरती की गई, जिसमें बड़ी संख्या में भक्तजन शामिल हुए, संध्याकाल करीब 7 बजे युवा एवं बच्चों द्वारा जोरदार आतिशबाजी के बीच महाआरती संपन्न हुई। जिसमें बडी संख्या में समाजजनों सहित अन्य समाज के लोग भी उपस्थित रहे। महाआरती बाद प्रसादी वितरण हुआ। संध्याकाल मे भी समाजजनों के लिए सहभोजन का भी आयोजन रखा गया। स्थापना दिवस पर समाज अध्यक्ष रामचंद, चांदमल गोलानिया की ओर से भगवान के चरणों में 10 ग्राम सोने की चैन अर्पण की गई। रात्रि 8 बजे से मंदिर परिसर में समाज की महिला मण्डल द्वारा पं. अनिरूद्ध मुरारी की भजन संध्या का आयोजन किया गया पं अनिरूद्व मुरारी के संगीत मंडल द्वारा समधुर भजन संध्या के माध्यम से समां बांधा गया। पूरा आयोजन सा-आनंद संपन्न हुआ, देर रात तक चली भजन संध्या में बड़ी संख्या में भक्तजन झूमते गाते भजनों की धुन पर दिखाई दिए।

बजट 2023 : इंदौर-दाहोद रेल लाईन को मिले 265 करोड़

राजधानी को पिग फ्री सिटी बनाने में एफआईआर भी करेंगे : नगर निगम अध्यक्ष

अन्नपूर्णा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने इंदौर पहुंचे महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -