अयोध्या फैसले के बाद NSA डोभाल के आवास पर अहम् बैठक, बाबा रामदेव, कल्बे जवाद सहित कई धर्मगुरु शामिल

अयोध्या फैसले के बाद NSA डोभाल के आवास पर अहम् बैठक, बाबा रामदेव, कल्बे जवाद सहित कई धर्मगुरु शामिल

नई दिल्ली: अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल के आवास पर बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अवधेशानंद, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद और अन्य धर्मगुरुओं की मीटिंग हुई। बताया जा रहा है कि देश में शांति व्यवस्था को लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया।

शनिवार को भी NSA अजीत डोभाल ने अवधेशानंद गिरि, स्वामी परमात्मानंद और बाबा रामदेव से उनके आवास पर वार्ता की थी जो कि तक़रीबन एक घंटे तक चली थी। डोभाल से मुलाकात के बाद अवधेशानंद गिरि ने कहा कि उन्होंने फैसले के बाद के हालात पर चर्चा की है। परमात्मानंद ने आगे कहा कि, हम देश में शांति बनाए रखने की जरुरत पर चर्चा करने के लिए डोभाल से मिले। हम इसके लिए काम जारी रखेंगे।'

गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार सुबह ही NSA अजीत डोभाल, खुफिया विभाग के प्रमुखों और मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ सुरक्षा समीक्षा कोई लेकर बैठक की थी। फैसला आने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से एक-एक कर फोन पर वार्ता कर हालात की जानकारी ली। विशेष बात यह रही कि राज्यों की पुलिस अलग सेल का गठन कर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पैनी निगाह रख रही थी। ऐसा करने वालों को फ़ौरन गिरफ्तार कर उसकी जानकारी फेसबुक और ट्वीटर पर डाली जा रही थी।

अयोध्या मामले पर कृष्ण जन्मभूमि में शांति, न्यास ने कहा- अब हिन्दू-मुस्लिम के सारे विवाद ख़त्म

महाराष्ट्र: भाजपा कोर कमेटी की बैठक ख़त्म, शाम तक हो सकता है सरकार बनाने पर फैसला

जब अयोध्या मामले पर फैसला सुना रही थी अदालत, तब इस काम में लगे थे अमित शाह, हुआ बड़ा खुलासा