रिलायंस अपने निवेशकों को देगा बड़ा फायदा
रिलायंस अपने निवेशकों को देगा बड़ा फायदा
Share:

नई दिल्ली : रिलायंस ने अपने शेयर निवेशकों को कई बार फायदा पहुंचाया हैं। बीते एक महीने में कंपनी का शेयर 3.5 फीसदी चढ़ा है, जबकि सेंसेक्स और निफ्टी 3 फीसदी गिरा है। अब फिर मौका है जब रिलायंस इंडस्ट्री आपको फायदा पाहुचा सकती है। 12 जून को कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग है। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तों पिछले लगभग 10 सालों से रिलायंस शेयर ने अपने निवेशकों को 15 फीसदी तक का रिटर्न दिया है। एनुअल जनरल मीटिंग से पहले रिलायंस के शेयरों की चाल का अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है। बीते 10 साल में ऐसे मौकों पर रिलायंस के शेयरों में 10-12 दिन पहले से तेजी आने लगती है। तेजी का यह दौर 4 से 7 दिनों तक चलता है और इस दौरान 3 से 15 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है, मार्केट एक्सपर्ट का मानना हैं कि कंपनी के शेयर में निवेश का अच्छा मौका है, क्योंकि शेयर आकर्षक वैल्युएशन पर है। वहीं, क्रूड में तेजी का फायदा भी कंपनी को मिलेगा।

साथ ही एजीएम में कंपनी बड़ी अनाउंसमेंट भी कर सकती है। इस पर भी सभी निवेशकों की नजरें हैं। अगले 5 सत्र में शेयर 925 रुपए तक जा सकता है । निवेशक मौजूदा भाव पर शेयर में 885 रुपए का स्टॉपलॉस लगाकर शेयर में खरीददारी कर सकते हैं। ब्रोकरेज हाउस मानते हैं कि इस साल कंपनी की एजीएम में टेलीकॉम वेंचर पर गाइडेंस मिलने की उम्मीद है। इससे कंपनी का मार्केटिंग प्लान साफ हो जाएगा और यह नजर आएगा कि बिजनेस से कितनी जल्दी प्रॉफिट मिलना शुरू हो सकता है। कंपनी की योजना देश भर में वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क शुरू करने की है। आरआईएल पर नजर रखने वाले एनालिस्ट्स का कहना है कि कंपनी का टेलीकॉम बिजनेस प्रॉफिटेबल होने में कम से कम पांच साल का वक्त लगेगा।

लॉन्ग इनवेस्टमेंट साइकिल के बीच खड़ी कंपनी फिलहाल अपनी रिफाइनिंग या पेट्रोकेमिकल्स बिजनेस के लिए बड़े कैपेक्स प्लान का ऐलान नहीं करने वाली है, एक ब्रोकरेज हाउस के सेक्टर एनालिस्ट्स ने बताया है कि ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन में फिर से मजबूती आ रही है। पिछले 5 महीनो में कच्चे तेल की कीमतों में 40 फीसदी का उछाल आया है, CLSA को रिलायंस इंडस्ट्रीज का प्रदर्शन शानदार रहने की उम्मीद है,इसीलिए CLSA ने रिलायंस इंडस्ट्रीज का लक्ष्य 1,250 रुपए कर दिया है।CLSA के मुताबिक 1 साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 40 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -