देश का पहला डिजिटल औद्योगिक क्षेत्र बनाएगा रिलायंस
देश का पहला डिजिटल औद्योगिक क्षेत्र बनाएगा रिलायंस
Share:

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को लेकर बड़ा ऐलन किया है. उन्होंने घोषणा की है कि उनकी कंपनी महाराष्ट्र में देश के पहले एकीकृत डिजिटल क्षेत्र का निर्माण करेगी. इस निर्माणकार्य के लिए कंपनी 60000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी. इस निवेश में वैश्विक सहयोगी भी शामिल होंगे. 'मैग्नेटिक महाराष्ट्र' निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने पहुंचे अम्बानी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि, 'रिलायंस अपने वैश्विक सहयोगियों के साथ अगले 10 साल में महाराष्ट्र में 60,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. यह देश का पहला एकीकृत डिजिटल औद्योगिक क्षेत्र होगा'.

हालांकि रिलायंस प्रमुख ने इस प्रोजेक्ट से जुडी अन्य कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई. गौरतलब है कि इस सम्मलेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने किया. इस दौरान अम्बानी से जानकारी देते हुए बताया कि इस परियोजना में निवेश करने के लिए कंपनी को कई अन्य वैश्विक कंपनियों से भी निवेश का न्योता मिला है.

उन्होंने बताया कि कुछ ही हफ़्तों में कंपनी के पास 20 से ज्यादा वैश्विक कंपनियों का निवेश प्रस्ताव मिला है. इनमें सिस्को, सीमेंस, एचपी, डेल, नोकिया और एनवीडिया जैसी इंटरनेशनल कम्पनियाँ शामिल है. इस दौरान अम्बानी ने चीन का जिक्र करते हुए कहा कि चीन ने अपनी विनिर्माण क्रांति से जो हासिल किया है उसे हम बहुत जल्दी हासिल कर सकते है.

 

Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco से भी जल्द उठेगा पर्दा

खुशखबरी: मात्र 699 में जियो ऑफर के साथ 8GB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -