Share:
रिलायंस रिटेल को मिला अपना तीसरा इन्वेस्टर, होगा 3,675 करोड़ का निवेश
रिलायंस रिटेल को मिला अपना तीसरा इन्वेस्टर, होगा 3,675 करोड़ का निवेश

जानी मानी कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में इंवेटस्मेन्ट जुटाने के पश्चात् अब मुकेश अंबानी अपनी रिटेल कंपनी के लिए फंड जुटाने में लगे हैं। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल को अपना तृतीय इन्वेस्टर मिल गया है। इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक कंपनी में 0.84 फीसदी भागेदारी 3,675 करोड़ रुपये में क्रय करेगी। इस डील के लिए रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है। वही इस कंपनी का रिलायंस में यह सेकंड इन्वेस्टर है। इससे पूर्व उसने जियो प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट का ऐलान किया था।

वही इससे पूर्व विश्व की दिग्गज टेक निवेशक कंपनी सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये इन्वेस्टमेंट करने का ऐलान किया था, जिसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी भागेदारी मिली है। साथ ही अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी भागेदारी 5550 करोड़ रुपये में क्रय की है।

साथ ही रिलायंस रिटेल लिमिटेड के पुरे देश मे फैले 12,000 से अधिक स्टोर्स में सालाना लगभग 64 करोड़ कस्टमर आते हैं। यह देश का सबसे बड़ा तथा सबसे रफ़्तार से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल के पास भारत के सबसे फायदेमंद रिटेल बिजनेस का तमगा भी है। कंपनी खुदरा वैश्विक तथा घरेलू कंपनियों, छोटे उद्योगों, खुदरा व्यवसायियों तथा किसानों का एक ऐसा तंत्र विकसित करना चाहती है, जिससे यूजर्स को किफायती दाम पर सर्विस प्रदान की जा सके तथा लाखों रोजगार उत्पन्न किए जा सकें। इसी के साथ कई बदलाव भी हो सकते है।

फ्लैट होकर बंद हुआ शेयर बज़ार, सेंसेक्स 38000 से निचे

SBI ने किया करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट, WhatsApp भी खाली करा सकता है आपका बैंक अकाउंट

महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -