रिलायंस MF ने सैमसंग AMC से समझौता किया

Apr 24 2015 04:00 PM
रिलायंस MF ने सैमसंग AMC  से समझौता किया

बहु प्रसिद्धि फंड कंपनी रिलायंस कैपिटल एस्सेट मैनेजमेंट कंपनी ने आज कोरियाई आस्ति प्रबंधन कंपनी सैमसंग एएमसी से रणनीतिक गठजोड़ के लिए आज समझौता किया है। इस समझोते के तहत दोनों कंपनियां भारत व दक्षिण कोरिया में एक दूसरे के निवेश उत्पादों का प्रबंधन, विपणन व वितरण कर सकेंगी। 

सैमसंग ग्रुप की कंपनी सैमसंग एएमसी 165.8 अरब डॉलर मूल्य की आस्तियों का प्रबंधन करती है और वह इस गठजोड़ के तहत भारत में ईटीएफ बाजार के अवसर भी टटोल रही है। इस नए सहमति पत्र पर आज सोल में रिलायंस कैपिटल एस्सेट मैनेजमेंट के सीईओ संदीप सिक्का व सैमसंग एएमसी के प्रमुख सूंग हून कू ने हस्ताक्षर किए। संयुक्त बयान के अनुसार इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां भारत व कोरिया में एक दूसरे के निवेश उत्पादों के विकास, प्रबधन, विपणन व वितरण में अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल करेंगी।

अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ग्रुप की वित्तीय सेवा इकाई रिलायंस कैपिटल की इकाई रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट रिलायंस म्युच्युअल फंड का परिचालन करती है। कंपनी अपने बीमा व एमएफ कारोबार के लिए निप्पोन लाईफ सहित कई वित्तीय सेवा कंपनियों से रणनीतिक गठजोड़ कर चुकी है।