Jio ने शुरू की इस खास सर्विस की टेस्टिंग
Jio ने शुरू की इस खास सर्विस की टेस्टिंग
Share:

भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री रिलायंस जियो (Reliance Jio) के दस्तक देने के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। OpenSignal और Tutela जैसी फर्म्स के मुताबिक जियो के पास इंडिया का सबसे बड़ा 4G नेटवर्क है। VoLTE सर्विस शुरू करने वाली देश की पहली कंपनी जियो थी। अब कंपनी VoWi-Fi (वॉइस ओवर वाई-फाई) सर्विस शुरू करने वाली पहली कंपनी हो सकती है.

इन नए फीचर को PUBG Mobile Season 7 में जोड़ा गया है.

कंपनी VoWi-Fi सर्विस शुरूकर दी है. ऐसा एक रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है. रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना और केरल में टेस्टिंग शुरू की है. कुछ यूजर्स को अपने Apple iPhones पर VoWi-Fi सिंबल भी नजर आ रहा है. कंपनी की ओर इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है. सर्विस कब तक लॉन्च होगी इस बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है पर माना जा रहा है कि 2020 की शुरुआत तक इस सर्विस को भारत में शुरू किया जा सकता है. यह सर्विस सिर्फ जियो नेटवर्क पर शुरूआती दौर में अवेलेबल होगी. यह सर्विस कंपनी के फीचर फोन JioPhone पर भी अवेलेबल होगी. यह एक फीचर फोन हो जो 4G VoLTE सर्विस सपॉर्ट करता है. कंपनी का दावा है कि 200 मिलियन से ज्यादा जियोफोन बाजार मे सेल कर चुकी है.

आज Honor 20 series होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

इस सर्विस के लिए टेस्टिंग वोडाफोन के अलावा भारती एयरटेल (Bharti Airtel) भी  कर रहा है. दोनों कंपनियां जल्द से जल्द यह सर्विस यूजर्स तक पहुंचाना चाहते हैं. एयरटेल के चीफ एग्जीक्यूटिव गोपाल विट्ठल ने कहा कंपनी अपनी टेस्टिंग के अडवांस्ड स्टेज पर है.यह नया प्रॉजेक्ट सरकार के 'पब्लिक ओपन वाई-फाई' प्रॉजेक्ट पर आधारित है. इस प्रॉजेक्ट के तहत DoT पहले महीने में 10,000 वाई-फाई स्पॉट देश भर में अवेलेबल कराना चाहती है. इस संख्या को 100,000 तक बाद में पहुंचाया जाएगा.

Vivo Y12 और Y15 वेरियंट दमदार बैटरी से है लैस, ये होगी कीमत

आज से Samsung सीरीज के इन स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

ये स्मार्टफोन्स इस हफ्ते होंगे लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -