नियमों में उलझा Jio का मुफ्त ऑफर, ट्राई के फैसले पर टिकी नजरें
नियमों में उलझा Jio का मुफ्त ऑफर, ट्राई के फैसले पर टिकी नजरें
Share:

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो का फ्री इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग की सुविधा पर पहले ही से अन्य कम्पनियां विरोध कर रही थी.बाद में कंपनी ने न्यू ईयर ऑफर के तहत इस सुविधा को 31 मार्च तक के लिए आगे बढ़ाया तो अन्य ऑपरेटरों की नाराजगी बढ़ गईऔर इसकी शिकायत ट्राई से लेकर टीडीसैट में की थी.इस पर ट्राई ने नोटिस भेजकर रिलायंस से जवाब मांगा था.हालाँकि रिलायंस ने जवाब दिया कि न्यू ईयर ऑफर नियमों के दायरे में है. अब ट्राई इस जवाब पर फैसला लेगा. जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं.

गौरतलब है कि अन्य ऑपरेटरों की शिकायत पर जब ट्राई ने रिलायंस को अपनी मुफ्त कॉल और डाटा पेशकश को बढ़ाकर 31 मार्च, 2017 तक करने के लिए नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण माँगा तो जवाब में रिलायंस ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से कहा है कि उसकी नई वॉयस और डेटा पेशकश मौजूदा नियमनों का उल्लंघन नहीं करती हैं.इन नियमनों के तहत प्रचार के लिए किसी तरह की पेशकश की अवधि 90 दिन की अवधि के लिए हो सकती है. प्रचार के लिए पेशकश की 90 दिन की अवधि 4 दिसंबर को समाप्त हो गई है.

जबकि रिलायंस ने भेजे अपने नोट में उल्टा सवाल उठा दिया कि उसकी यह पेशकश शुरुआती पेशकश से कैसे भिन्न है और यह बाजार बिगाड़ने वाली नहीं है.इसीलिए ट्राई ने 20 दिसंबर को जियो को पत्र भेजकर पूछा था कि क्यों न उसकी हैप्पी न्यू ईयर पेशकश को नियामकीय दिशानिर्देशों का उल्लंघन माना जाए.अब ट्राई का फैसला ही तय करेगा कि जियो का मुफ्त ऑफर जारी रहेगा या बंद हो जाएगा.

जियो फिर से तोड़ेगा यह रिकॉर्ड

आ गया जिओ का रिचार्ज , रिचार्ज करे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -