रिलायंस जिओ गांव - गांव तक बनाएगा अपनी पहुंच
रिलायंस जिओ गांव - गांव तक बनाएगा अपनी पहुंच
Share:

मुंबई : लोकप्रिय उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीय लिमिटेड आने वाले एक वर्ष में करीब 2 लाख करोड़ रूपए से भी ज़्यादा का निवेश करने जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि रिलायंस जिअ़ो की वर्ष 2015 के आखिर में करीब 29 राज्यों में 4 जी सेवाऐं प्रारंभ हो जाऐंगी। दूसरी ओर कंपनी द्वारा मार्च 2016 तक रिटेल पैट्रोल पंप को फिर प्रारंभ किया जा सकता है। कंपनी का पैट्रोकैमिकल का कारोबार खूब चल निकला है। ऐसे में यह बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रहा है तो दूसरी ओर रिलायंस इंडस्ट्री द्वारा 8.60 डाॅलर प्रति बैरल का जीआरएम अर्जित किया गया। पैट्रोकैम का कारोबार करने के लिए कंपनी द्वारा वैल्यू को बढ़ाने की कवायदें की जा रही हैं। आरआईएल की शुरूआत में 41 वीं  एनुअल जनरल मीटिंग में भी इस बारे में विचार किया गया।

कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित कर इस बात की जानकारी दी गई। मामले में कहा गया कि रिलायंस जिओ के पास अभी 2.50 लाख किलोमीटर की आॅप्टिक फाईबर लाईन बिछाई गई है। दूसरी ओर इसमें 3 वर्ष तक बढ़ाकर दोगुना किए जाने की योजना है।

यही नहीं उन्होंने कहा कि वे डिजिटल ब्राॅडबैंक कारोबार प्रारंभ करने जा रहे हैं जिसमें काफी अच्छे परिणाम सामने आऐंगे। उन्होंने शेयर होल्डर्स को जानकारी देते हुए कहा कि रिलायंस जियो गांव तक अपनी पहुंच बनाएगा । कंपनी की रिटेल मार्केट में भी अच्छी पकड़ है। कंपनी ने 1 वर्ष में 2 दिन में 5 स्टोर ओपन कर अच्छी सफलता प्राप्त की है तो दूसरी ओर अब इसका लक्ष्य 900 शहरों तक पहुंचने का है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -