अभिनेत्री रेखा के जीवन के अनछुए पहलुओ को उजागर करेगी यह किताब हुई रिलीज
अभिनेत्री रेखा के जीवन के अनछुए पहलुओ को उजागर करेगी यह किताब हुई रिलीज
Share:

आमतौर पर अभिनेत्री रेखा का राजनीति से नाता अधिक सुर्खियों में नहीं आता है। मगर अब यह बात सुर्खियों में है. उनकी संसद में उपस्थिति काफी सुर्खियों में बनी हुई है. बता दे की अभिनेत्री रेखा की संसद में कुल पांच प्रतिशत उपस्थिति बताई गई है। वैसे तो देखा जाए तो बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा करोड़ों दिलों में राज करती हैं. खुद को इस मुकाम तक लाने के लिए उन्‍होंने कड़ी मेहनत और कठिन सफर तय किया है. रेखा ने हर किरदार को पर्दे पर बखूबी जिया. उनकी लार्इफ के कई ऐसे राज हैं जो अभी भी लोग नहीं जानते हैं.

यासीर उस्‍मान की किताब 'रेखा: एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी' में रेखा की निजी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किये गये हैं. रेखा ने अपने सिने करियर की शुरुआत बहुत की कम उम्र में की थी. फिल्‍म 'अनजाना सफर' के दौरान वो सिर्फ 15 वर्ष की थी, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने रेखा की आंखों में आंसू ला दिये थे. दरअसल इस फिल्‍म के एक रोमांटिक गाने के लिए रेखा और फिल्‍म में लीड रोल निभा रहे अभिनेता बिस्‍वजीत के बीच एक किसिंग सीन फिल्‍माया जाना था. डायरेक्‍टर के एक्‍शन बोलने के साथ ही बिस्‍वजीत ने रेखा को किस करना शुरू कर दिया जो 5 मिनट तक चला.

रेखा की आंखों में आंसू आ गये. दरअसल रेखा को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. रेखा इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहती थीं लेकिन अंजाम के डर से वे चुप रहीं. बाद में बिस्‍वजीत ने बताया कि ये डायरेक्‍टर का आइडिया था. इसके अलावा रेखा से जुड़े कई और महत्‍वपूर्ण बातें इस किताब में हैं. विनोद मेहरा संग उनकी शादी को लेकर भी इस किताब में जिक्र किया गया है. दरअसल रेखा की सास कमला दोनों की शादी से नाखुश थीं. शादी के बाद जब पहली बार विनोद और रेखा घर आये थे, उनकी सास बेहद गुस्‍सा थी. जैसे ही रेखा उनका आशीर्वाद लेने को झुकीं, उनकी सास ने उन्‍हें ढकेल दिया था और घर में घुसने से भी मना कर दिया था. रेखा की जिंदगी से जुड़ी कई अनसुनी बातों का इस किताब में जिक्र किया गया है. आज रेखा का नाम बॉलीवुड की सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्रि‍यों में शुमार किया जाता है. यहां तक आने के लिए उन्‍हें एक कठिन सफर तय करना पड़ा है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -