बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के लिए बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है प्रक्रिया
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के लिए बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है प्रक्रिया
Share:

चेतक इलेक्ट्रिक के रिटेल टचप्वाइंट अब नए शहर हैं। चेन्नई (तमिलनाडु) और हैदराबाद में फर्म ने चेतक इलेक्ट्रिक के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। हैदराबाद में दो डीलरों को कुकटपल्ली और काचीगुडा साइटों को सौंपा गया है, जबकि चेन्नई में, चेतक इलेक्ट्रिक डीलरशिप को कोलाथुर और अन्ना सलाई स्थानों पर रखा गया है।

तेलंगाना और तमिलनाडु के अलावा, स्कूटर महाराष्ट्र और कर्नाटक, दो अन्य भारतीय राज्यों में भी उपलब्ध है। पुणे स्थित ऑटोमेकर अपने पहले बैटरी से चलने वाले स्कूटर के लिए भारतीय बाजार में तेजी से विस्तार कर रहा है। बजाज की 2022 तक 22 भारतीय शहरों में स्कूटर की शुरुआत करने की योजना है। बजाज चेतक ई-स्कूटर दो अलग-अलग मॉडलों में उपलब्ध है। चेतक अर्बन की कीमत 1.42 लाख रुपये है, जबकि प्रीमियम ट्रिम की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे दोनों) है।

चेतक को एक 3.8kW मोटर चलाता है, जो एक गैर-हटाने योग्य 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित होता है। प्रदर्शन के मामले में, स्कूटर 70 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है और इसकी फुल-चार्ज रेंज 95 किलोमीटर (ईको मोड में) है। इसे घर पर मानक 5A पावर आउटलेट का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है। पूर्ण एलईडी रोशनी, हल्का स्विचगियर, एक ब्लूटूथ-सक्षम उपकरण कंसोल, और स्मार्टफोन ऐप कार्यक्षमता सभी शामिल हैं। स्कूटर के मुख्य प्रतियोगी TVS iQube और Ather 450X बैटरी से चलने वाले स्कूटर हैं।

महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर

'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा का एक और सपना हुआ पूरा, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना के कारण रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड टेस्ट, क्या टीम इंडिया ने नहीं किया 'प्रोटोकॉल' का पालन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -