महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर
महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर
Share:

नई दिल्ली: T20 में आपने कितने ही टारगेट चेज होते देखे होंगे. किन्तु क्या कोई लक्ष्य कभी केवल 12 गेंदों पर चेज होते देखा है. शायद नहीं. किन्तु, जिम्बाब्वे ने ऐसा कर दिखाया है. उसने पहले गेंद से गदर मचाया फिर बल्ले से जमकर तूफ़ान मचाया. और, ऐसा करते हुए मैदान पर ग़दर मचाया. हम यहां जिस मैच की बात कर रहे हैं, वो महिलाओं के ICC T20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर में खेला गया. यहां जिम्बाब्वे का मैच इस्वाटिनी की टीम से था. जिम्बाब्वे ने ये T20 मैच 10 विकेट से और 108 गेंद पहले जीत लिया.

इस्वाटिनी, जिसे स्वाजीलैंड भी कहते हैं, उसने मैच में पहले बैटिंग की. अब 20 ओवर तो दूर की बात है. पूरी टीम मिलकर 10 ओवर भी नहीं बल्लेबाज़ी नहीं कर सकी. इस्वाटिनी के बल्लेबाजों का खेल महज 9.2 ओवरों में ही सिमट गया. इतने ओवर खेलने के बाद वो महज गिनती के 17 रन बना पाए. टीम के 10 में से 7 बैट्समैन के लिए तो खाता खोलना भी मुश्किल हो गया. हालत इतनी पतली हुई कि स्कोर बोर्ड में जो सबसे हाई स्कोर रहा, वो एक्सट्रा से आया था. वहीं किसी बैट्समैन के बल्ले से निकला सबसे बड़ा स्कोर 6 रन का रहा. जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने इस्वाटिनी के बल्लेबाज़ों को परेशान किए रखा. केवल 2 गेंदबाजों ने ही मिलकर 10 में से 9 विकेट झटके. इनमें से एक गेंदबाज बोफाना ने 4 ओवर में 11 रन देकर 6 विकेट चटकाए, तो फिरी ने 1.2 ओवर में महज 1 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सिबांडा को 1 विकेट मिला.

जिम्बाब्वे के लिए जीत अब बस महज एक औपचारिकता थी, जो उसे पूरी करनी थी. वही उसने किया भी. क्योंकि 18 रन का लक्ष्य उसके लिए काफी छोटा था. ये स्कोर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़ों ने मिलकर ही हासिल कर लिया. वो भी महज 12 गेंदों पर. यानी 2 ओवर में. इस तरह 20 ओवर का लक्ष्य 18 ओवर शेष रहते ही चेज हो गया.

'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा का एक और सपना हुआ पूरा, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना के कारण रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड टेस्ट, क्या टीम इंडिया ने नहीं किया 'प्रोटोकॉल' का पालन ?

जानिए कौन थे लाला अमरनाथ, जिसने टेस्ट क्रिकेट में रोशन किया भारत का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -