पंजीकृत बाजार इकाइयों की संख्या में बढ़ोतरी
पंजीकृत बाजार इकाइयों की संख्या में बढ़ोतरी
Share:

चीन : यहाँ के तिआनजिन के मुक्त व्यापार क्षेत्र में पंजीकृत बाजार इकाइयों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा बढ़कर 138 फीसदी पर पहुँच गया है. साथ ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि पंजीकृत पूंजी भी वार्षिक तौर पर बढ़ोतरी के साथ 243 फीसदी पर पहुँच गई है. बताया जा रहा है कि तिआनजिन मुक्त व्यापार क्षेत्र में 21 अप्रैल 2015 से लेकर 20 अक्टूबर 2015 की अवधि के मध्य 7958 नई इकाइयां सामने आई है और साथ ही इनकी कुल पंजीकृत पूंजी के बारे में बताये तो यह 212 अरब युआन बताई जा रही है.

सूत्रों से इस बारे में जानकारी सामने आ रही है कि करीब 343 विदेशी निवेशित एंटरप्राइज है जो इन नई बाजार इकाइयों शामिल है. इनकी पूंजी 66 अरब युआन बताई जा रही है, जोकि वार्षिक तौर पर 209 फीसदी और 184 फीसदी बढ़ते हुए सामने आ रही है. जानकारी में यह बात भी बता दे कि तिआनजिन के मुक्त व्यापार क्षेत्र का शुभारंभ 21 अप्रैल 2015 को किया गया था.

जबकि चीन देश के पहले मुक्त व्यापार क्षेत्र का उद्घाटन सितंबर 2013 में शंघाई में किया जा चूका है. क्षेत्र के बारे में आपको जानकारी दे दे कि यह करीब 120 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है. गौरतलब है कि इसकी 33 हजार से भी ज्यादा इकाइयां बाजार में उपलब्ध है और इनकी पंजीकृत पूंजी 1110 अरब युआन है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -