कुलभूषण और हेगड़े के बयान का मुद्दा छाया
कुलभूषण और हेगड़े के बयान का मुद्दा छाया
Share:

नई दिल्ली : क्रिसमस की छुट्टियों के बाद आज शुरू हुई संसद की कार्रवाई फिर हंगामे की भेंट चढ़ गई.सत्र शुरू होते ही राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की संविधान पर की गई टिप्पणी को लेकर हंगामा शुरू हो गया. लोक सभा में कांग्रेस के स्थगन के नोटिस और हंगामे के कारण सदन को स्थगित करना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि सुबह 11 बजे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा प्रश्नकाल शुरू कराते ही शिवसेना के कुछ सदस्यों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये जिनका साथ भाजपा के कुछ सदस्यों ने भी दिया. ये सदस्य कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार की खबरों को लेकर नारेबाजी कर रहे थे. जाधव मामले पर कल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सदन में बयान देंगी.

जबकि दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े द्वारा दिये गये कथित विवादित बयान के विरोध में लोकसभा में आज कांग्रेस के सदस्यों ने नारेबाजी की. सदन की बैठक शुरू होने के कुछ ही समय बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी..उधर , तेलंगाना से टीआरएस के सदस्य अपने राज्य में अलग उच्च न्यायालय की मांग के संदर्भ में आसन के समीप आकर नारे लगा रहे थे. हंगामा थमता नहीं देखकर अध्यक्ष ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.बता दें कि तीन तलाक के चलन को समाप्त करने के प्रस्ताव वाला विधेयक गुरूवार को लोकसभा में पेश किया जायेगा. इसके लिए बीजेपी ने सांसदों को व्हिप जारी किया है . यह बिल पिछले हफ्ते ही पेश होना था, लेकिन नहीं हो सका.

यह भी देखे

बीजेपी संसदीय दल की बैठक कल

सपा नेता नरेश अग्रवाल का विवादित बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -