अमेरिका में कोरोना से मिली कुछ राहत तो ट्रंप बोले- काम कर रही आक्रामक रणनीति
अमेरिका में कोरोना से मिली कुछ राहत तो ट्रंप बोले- काम कर रही आक्रामक रणनीति
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर के लिए महामारी बन चुका कोरोना वायरस आज लोगों के लिए नई नई परेशानी खड़ी कर रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसी कितनी जिंदगियां बर्बाद हो जाती है जिसका कोई  कसूर तक नहीं है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 1 लाख 19 हजार लोगों की मौतें हो चुकी है. हर दिन इस वायरस का संक्रमण और भी बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस अब एक घातक रूप ले चुका है जिस पर काबू पाना जरा मुश्किल होता जा रहा है. वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है. इस सप्ताह नए संक्रमण के मामलों में कमी आई है, जिससे साफ नजर आ रहा है कि इससे निपटने के लिए हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है.

जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस पर व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संवाददाताओं से कहा, 'वायरस के खिलाफ युद्ध में महत्वपूर्ण प्रगति जारी है. सप्ताह के अंत में दैनिक नए संक्रमणों की संख्या देश में कम हुई है. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, मिशिगन और लुइसियाना जैसे हॉटस्पॉट्स में अस्पताल धीमी गति से चल रहे हैं.

मंगलवार को अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 1334 लोगों की मौत हो गई, जबकि 24,895 नए मामले सामने आए हैं. यह संख्या पिछले दिनों 24 घंटे में हुई 2,000 से अधिक लोगों की मौत और प्रतिदिन 30,000 से अधिक नए मामलों से काफी कम है.

स्‍वाइन फ्लू से भी कई गुना घातक है कोरोना, नहीं किया गया नियंत्रित तो बढ़ सकता है इसका खतरा

लॉकडाउन के कारण बढ़ रहे घरेलु हिंसा के मामले, पॉप फ्रांसिस ने पीड़ितों के लिए की प्रार्थना

चीन के स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -