हवाई टिकट के किराये में कमी केवल खाली सीट भरने के लिए
हवाई टिकट के किराये में कमी केवल खाली सीट भरने के लिए
Share:

सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने इस आरोप को बुधवार को खारिज कर दिया कि उड़ान से कुछ घंटे पहले सस्ती टिकट की पेशकश कर वह हवाई यात्रा के किरायों में कमी ला रही है.

एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने एक अवसर पर कहा कि 'हम हवाई यात्रा के किरायों में कोई कमी नहीं ला रहे हैं. हम अंतिम मिनट में बुक होने वाली टिकटों का किराया राजधानी ट्रेन में सेकंड एसी श्रेणी के किराये के समान लाकर केवल खाली सीटों को भर रहे हैं.लोहानी ने स्पष्ट किया कि चूंकि उड़ान की रवानगी के अंतिम 6-7 घंटों में केवल 2-3 प्रतिशत ही बुकिंग होती है इसलिए अंतिम मिनट में बुक की जाने वाली टिकटों का किराया घटाने से किसी तरह के प्रतिकूल असर की संभावना नहीं है

गौरतलब है कि एयर इंडिया ने इसी महीने के शुरू में दिल्ली से कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद एवं मुंबई रूट पर उड़ान से ठीक पहले बुक की जाने वाली टिकटों का किराया घटाकर राजधानी ट्रेन में एसी-2 श्रेणी के किराये के बराबर लाने की घोषणा की थी. कंपनी ने बाद में इस योजना को सात और रूटों पर लागू करने की घोषणा की.एयर इंडिया के इस कदम को निजी विमानन कंपनियों के लिए झटका माना गया क्योंकि आमतौर पर इस तरह की टिकटों का किराया ज्यादा रखा जाता है. उद्योग जगत में एयर इंडिया के कदम की आलोचना भी हुई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -