इन एप्प्स के ज़रिये कम करें अपने फोन का बर्डन
इन एप्प्स के ज़रिये कम करें अपने फोन का बर्डन
Share:

स्मार्टफोन यूजर्स दिन प्रतिदिन अपने फोन को लेकर किसी ना किसी समस्या में रहते है, कभी उनका बैटरी बैकअप कम रहता है तो कभी स्पीड स्लो तो कही फोन गर्म होने लग जाता है. इस तरह के इश्यू की कई वजह हो सकती हैं, जिनमें से मुख्य वजह होती है फोन में कई कैश और जंक फाइल का जमा हो जाना. यूजर्स जब भी अपने फोन में ब्राउजर, सोशल नेटवर्किंग साइट्स, एप्स आदि की जानकारी या डाटा को सेव करते हैं, तो इनके साथ कई जंक और कैश फाइल भी अपने आप स्टोर हो जाती हैं जिसकी वजह से फोन भी स्लो हो जाता है.

ऐसे ही फोन की परेशानियों को दूर करने के लिए हम आपको ऐसे ऐप बताएँगे, जिनके जरिए आप अपने फोन का स्टोरेज कैश और जंक फाइल से फ्री करेंगे और आपका फोन फास्ट काम करने लगेगा

पावर क्लीन ऐप - Power Clean एक फ्री ऐप है जो बैकग्राउंट में बनने वाले जंक फाइल को एक टैप पर क्लीन करती है. यह एक स्मार्ट एंड्रॉयड फोन क्लीनर और बूस्टर एप है जो अनइंस्टॉल्ड एपीके फाइल्स को भी डिवाइस से रिमूव करता है, साथ ही डिवाइस से डुप्लीकेट जंक फोटोज को स्कैन और ऑटो क्लीन करता है. इस ऐप में स्पीड फोन क्लीनर, फोन का कैशे जंक क्लीयर करना, स्टोरेज क्लीनर और एडवांस मैमोरी क्लीनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

नॉर्टन क्लीन ऐप - Norton Clean ऐप फोन में अनइंस्टॉल्ड ऐप्स के कैश फाइल क्लियर करता है और इसका जंक रिमूवर फीचर फोन की सभी जंक फाइल को डिलिट करता है. इससे फोन का स्टोरेज अपने आप खाली हो जाता है और फोन की स्पीड बूस्ट हो जाती है. साथ ही फोन में मैनुअली इंस्टॉल हुई एपीके फाइल्स को भी ये ऐप क्लीन कर देता है.

क्लीन मास्टर - Clean Master ऐप एंड्रॉइड यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर ऐप है क्योंकि यह न सिर्फ आपके फोन में मौजूद बेकार की कैश और जंक फाइल डिलीट करता है, बल्कि आपके फोन को वायरस से भी सुरक्षित करता है. इस ऐप में एक खास फीचर दिया गया है, जिसमें यूजर्स अपनी पर्सनल इमेज को भी हाइड और इनक्रिप्ट कर सकते हैं. इसके अलावा ऐप में प्रोफेशनल क्लीनर फीचर दिया गया है, जिससे फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम का कैश डेटा क्लीन हो जाता है.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इन ट्रिक्स से छुपाये अपनी व्हाट्सप्प की पर्सनल चैट को...

WhatsApp पर अपडेट होगा नया फीचर

अब व्हाट्सएप दिखायेगा आपकी लाइव लोकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -