WhatsApp पर अपडेट होगा नया फीचर
WhatsApp पर अपडेट होगा नया फीचर
Share:

अपने करोड़ों यूज़र को एक-दूसरे से और बेहतर तरीके से जोड़ने के लिए, व्हाट्सऐप में जल्द ही एक नया फ़ीचर देखा जा सकेगा. ख़बरों के अनुसार, आईफोन के लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में व्हाट्सऐप द्वारा ग्रुप वॉयस कॉल की टेस्टिंग का ऑप्शन हैं. जिसके साथ-साथ इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp में ग्रुप वीडियो कॉलिंग फ़ीचर भी दिए जाने का पता चला हैं. WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप में आने वाले फ़ीचर ग्रुप कॉल के बारे में जानकारी व्हाट्सऐप आईफोन के लेटेस्ट बीटा वर्ज़न 2.17.70 में कोड से मिली है.

WABetaInfo ने रविवार को ट्वीट किया, ''2.17.70 आईओएस अपडेट में ग्रुप कॉल के बारे में कोड के जरिए सारी जानकारी है. ग्रुप वॉयस कॉल के बारे में बहुत सारी जानकारियां उलब्ध हैं लेकिन ग्रुप वीडियो कॉल के बारे में सिर्फ एक कोड से ही जानकारी मिल पायेगी इसलिए ग्रुप वीडियो कॉल के बारे में अभी पूरी तरह पुष्टि नहीं होती.'' इससे पहले यह सुनने में आ रहा था कि फेसबुक का खुद मैसेजिंग ऐप ग्रुप वॉयस पर काम कर रहा है और इसे अगले साल रिलीज़ किया जा सकता है, फेसबुक के मैसेंजर पर यह फ़ीचर पहले ही उपलब्ध है. इसी के साथ मैसेजिंग ऐप हर किसी के लिए मैसेज भेजकर डिलीट करने वाले फ़ीचर की भी टेस्टिंग कर रही है.

WaBetaInfo ने ट्वीट किया, ''व्हाट्सऐप 2.17.70 वर्ज़न सर्वर को यह पूछने के लिए रिक्वेस्ट भेजता है कि जिस यूज़र को आप कॉल कर रहे हैं वो दूसरे ग्रुप कॉल में तो नहीं है! हमें मिली यह जानकारी बेहद पुख्ता है और हमारे मुताबिक, व्हाट्सऐप जल्द ही यह फ़ीचर ऐप में देने जा रही है और हमने व्हाट्सऐप आईपैड में यह फ़ीचर देखा हैं.'' The WhatsApp watcher ने जानकारी दी कि आईफोन ऐप में जल्द ग्रुप एडमिन को ज़्यादा पावर मिलेगी और वह ग्रुप से एक बार में ही कई सारे ग्रुप के सदस्यों को हटा पाएंगे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

2 नवंबर को लॉन्च होगा HTC U सीरीज़ का नया स्मार्टफोन

जानिए रिलायंस जिओ इस्तेमाल करना अब कितना महंगा

Xiaomi Redmi Note 5 में हो सकती है 4 जीबी रैम व 4000 एमएएच बैटरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -