इन ट्रिक्स से छुपाये अपनी व्हाट्सप्प की पर्सनल चैट को...
इन ट्रिक्स से छुपाये अपनी व्हाट्सप्प की पर्सनल चैट को...
Share:

व्हाट्सएप आज के युग का ऐसा सोशल नेटवर्क बन चूका है जिसमें अगर आप किसी व्यक्ति से कॉल पर बात नहीं भी कर पाते तो व्हाट्सप्प उसकी कमी पूरी कर देता है. व्हाट्सप्प पर वॉइस कॉल, वीडियो कॉल्स जैसे ओप्शन ने टच में रहने का तरीका आसान कर दिया है इसी कारण यह चैटिंग करने का सबसे बड़ा विकल्प बन चुका है. ऐसे में इस इंस्टेंट मैसेजिंग एप में सभी की कुछ ऐसी पर्सनल चैट होती है, जिसे हम किसी को भी दिखाना नहीं चाहते. लोग अपनी चैट को निजी रखना पसंद करते हैं और चाहते हैं उनकी चैट पर्सनल रहे और कोई उसे ना पढ़े. अगर आप भी यही सोच रहे है तो उसे हाइड करने के लिए आसान सी ट्रिक मौजूद है.

अपनी व्हाट्सएप चैट को हाइड करने के लिए आपको किसी नई एप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है क्योंकि व्हाट्सएप में खुद ऐसे फीचर्स मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं. इन ट्रिक्स से आप किसी भी चैट को हाइड कर सकते हैं. अधिकतर व्हाट्सएप यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को इस डर से डिलीट कर देते हैं की कोई उसे पढ़ ना लें. पर लोगों से अपनी निजी चैट बिना डिलीट किए भी छुपाई जा सकती है और दोबारा उसे नार्मल चैट में वापस भी लाया जा सकता है.

ट्रिक कुछ इस प्रकार है : किसी भी चैट को हाइड करने के लिए सेटिंग्स में जाकर चैट ऑप्शन में जाएं जहाँ आपको Archive All Chats का विकल्प दिखाई देगा. इस विकल्प पर टैप करते ही आपकी पूरी चैट हाइड हो जाएगी और चैट को दोबारा लाने के सेटिंग्स में जाकर Unarchive All Chats पर टैप कर दें, जिससे आप अपनी पुरानी चैट्स वापस ला सकते हैं. इसके अलावा आईओएस यूजर्स चैट को स्वैप कर के Archive पर टैप कर के सीधा चैट को हाइड कर सकते हैं. इसका एक तरीका और है, जिसकी भी चैट को आप हाइड करना चाहते हैं उस पर टैप करें और इसमें तीन डॉट के पास वाले विकल्प पर टैप करते ही चैट हाइड हो जाएगी.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

अब सभी यूज़र्स एक दिन में निकाल सकते है दो लाख रूपये

दुर्भाग्य को दूर करती है ये दो चीजे

मार्किट में लांच होने वाला है रेडमी नोट 5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -