Redmi Note 8 Pro से Realme XT कितनी है अलग, जानिए तुलना
Redmi Note 8 Pro से Realme XT कितनी है अलग, जानिए तुलना
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने पहले 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को 16 अक्टूबर को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन से पहले Realme ने अपने 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन Realme XT को भारत में लॉन्च किया था. इन दोनों स्मार्टफोन को मिड रेंज में लॉन्च किए गए हैं. ये दोनों कंपनियां एक के बाद एक स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में लॉन्च कर रहे हैं. दोनों ही कंपनियों के स्मार्टफोन्स की कीमतों में कोई ज्यादा फर्क नहीं होता है. यही नहीं, फीचर्स भी लगभग एक जैसे ही होते हैं. अगर, आप एक 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन दोनों स्मार्टफोन्स में से किसे खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कैमरा : दोनों ही स्मार्टफोन्स क्वॉड रियर कैमरा सेट-अप के साथ आते हैं. Redmi Note 8 Pro में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर दिया गया है. फोन में 2 मेगापिक्सल अल्ट्रा माइक्रो और 2 मेगापिक्ल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है. Realme XT में भी इसी तरह का कैमरा सेट-अप दिया गया है. Realme XT के बैक में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो सेंसर दिया गया है. Redmi Note 8 Pro में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जबकि Realme XT में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.


परफॉर्मेंस : डिजाइन के बाद, अब हम बात करते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स के प्रोसेसर के बारे में. Redmi Note 8 Pro में MediaTek Helio G90T SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 8GB तक के रैम सपोर्ट के साथ आता है. Realme XT में Qualcomm Snapdragon 712 AIE SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और ये भी 8GB तक के रैम सपोर्ट के साथ आता है. इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की इंटरनल मेमोरी को 128GB तक बढ़ाई जा सकती है.

बैटरी एवं अन्य फीचर्स : Redmi Note 8 Pro में 4,500 एमएएच की बैटरी 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है. वहीं, Realme XT में 4,000 एमएएच की बैटरी 20W की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है. दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस पर काम करते हैं.

कीमत : Redmi Note 8 Pro के 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 14,999 है. वहीं, इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 15,999 है. इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 17,999 है.Realme XT भी तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है. इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 15,999 है, वहीं इसके 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 16,999 है, जबकि इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 18,999 है.

ये शानदार ऐप करवा चौथ के दिन करेंगे आपकी भरपूर मदद

सेना प्रमुख जनरल रावत ने स्वदेशी हथियारों को लेकर किया बड़ा दावा, बताया भविष्य का रोडमैप

BSNL : यूजर्स को ये प्लान देता था बहुत फायदा, कंपनी ने की सर्विस बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -