ट्रेंड में हैं रेड वाइन फेशियल टिप्स, चेहरे पर बढ़ेगी रौनक
ट्रेंड में हैं रेड वाइन फेशियल टिप्स, चेहरे पर बढ़ेगी रौनक
Share:

फेशियल के बारे में सुना होगा और आप कवाती भी होंगी. लेकिन क्या आप जानते हैं रेड वाइन फेशियल कितना ट्रेंड में है. जब मामला एजिंग साइन का हो तो फेस पैक और फेशियल की जरूरत ज्‍यादा महसूस होने लगती है. फेशियल में सिल्वर, गोल्डन, पर्ल और चॉकलेट के बाद इन दिनों ट्रेंड में है वाइन फेशियल. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर और भी रौनक आ जाएगी. 

घर पर भी कर सकते हैं तैयार
इसके लिए आपको चाहिए अच्छी गुणवत्ता वाली रेड वाइन की बोतल और कुछ बुनियादी चीजें जो आपके घर पर ही मिलेंगी. चेहरे पर दिखेगी वही चमक जो आप पार्लर में जाकर खूब सारे पैसे खर्च कर पा सकते थे, लेकिन अब आपकी जेब के मुताबिक और साथ ही आपके घर के कम्फर्ट के साथ भी.

स्‍टेप 2 – स्क्रबिंग (Scrubbing)
Exfoliating पेस्ट बनाने के लिए रेड वाइन का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए ग्राउंड राइज, कॉफी, शुगर को लेकर एक मिश्रण बना लें. इसमें अपने एक्फॉलिटर के साथ रेड वाइन ड़ालें. यह एक गाढ़ा पेस्ट बनेगा. इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. यह त्वचा पर जमी धूल और डेड सेल्स को दूर करता है.

स्‍टेप 3 – मालिश (Massaging)
रेड वाइन के साथ ऐलोवेरा स्किन के लिए बहुत लाभदायक है.  इसके लिए आपको ऐलोवेरा जैल के साथ कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल और रेड वाइन मिलानी होगी. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें. अब माथे, ठोड़ी और आंखों के नीचे अच्छी तरह मालिश करें. यह चेहरे पर ब्लड सरकुलेशन बेहतर करेगा. कम से कम 10 मिनट तक मालिश करें और फिर इसे धो लें.

स्‍टेप 4 – रेड वाइन फेस पैक
रेड वाइन फेस पैक दो-दो चम्मच रेड वाइन, शहद और योगर्ट से बनाया जा सकता है. सभी अवयवों को मिलाएं, इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ कर दें.

लूज़ हो रही थाई को इन तरीकों से लाएं शेप में, परफेक्ट बनेगा फिगर

चेहरे की जलन को खुजली को ये 3 आसान उपाय करेंगे दूर

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -