लूज़ हो रही थाई को इन तरीकों से लाएं शेप में, परफेक्ट बनेगा फिगर
लूज़ हो रही थाई को इन तरीकों से लाएं शेप में, परफेक्ट बनेगा फिगर
Share:

बॉडी का शेप में होना बहुत जरुरी है, खासकर महिलाओं के लिए. वो अपनी बॉडी को शेप में लाने के लिए कुछ भी कर सकती है. इसके लिए वो बहुत से चीज़े अपनाती हैं. वहीं कुछ महिलाओं की जांघें काफी मोटी और या फिर लूज़ होती है  इसके कारण उन पर कोई भी वेस्टर्न ड्रेस सूट नहीं करता है. जांघों के अधिक मोटे होने से बॉडी शेप बेडौल नजर आता है. इसे कैसे कम किया जा सकता है इसके बारे में हम आपको  बताने जा रहे हैं.  

* जंपिंग जैक्स का अभ्यास करें. इससे जांघें जल्दी ही टोंड हो जाएंगी. जंपिंग जैक्स आप कभी भी कर सकती हैं. कम से कम 20 से 25 बार इसका अभ्यास करें. यदि शुरुआत में इतना नहीं कर पा रही हैं, तो कम करें और धीरे-धीरे इसकी अवधि बढ़ा दें. याद रखें, इसे करते समय बीच में रुकें नहीं वरना लाभ नहीं होगा.

* साइड लंज करने से भी पैरों की मांसपेशियां मजबूत होती हैं. दोनों पैरों से एक-एक करके लगभग 10 से 15 बार करें.

* वॉकिंग लंज भी साइड लंज की ही तरह होता है, लेकिन इसे करने से आपकी जांघें काफी मजबूत होती हैं. इससे जांघों को परफेक्ट शेप मिलती है. हर पैर से 10 बार करें.

* सूमो स्क्वेट्स करने से भी जांघों को आकर्षक, सुडौल बना सकती हैं. शरीर का सारा भार जांघों पर ही रहता है. इसे करते समय आप चाहें तो अपने हाथों में कोई भारी वजन ले लें. इसे  15 बार करें.

* लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. खान-पान में पोषण की कमी ना होने दें. फैट के अधिक सेवन से बचें, खासकर तब जब आपका वजन बढ़ रहा हो.

चेहरे की जलन को खुजली को ये 3 आसान उपाय करेंगे दूर

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

बालों के लिए खास हैं ये नैचरल हेयर मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -