ये है दुनिया का सबसे महंगा अंगूर, एक गुच्छे की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान
ये है दुनिया का सबसे महंगा अंगूर, एक गुच्छे की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान
Share:

क्या आपने कभी लाल अंगूर के बारे में खाए हैं? अब इस पर आप कहेंगे कि लाल अंगूर होते कहां हैं जो खायेंगे. अंगूर तो हरा होता है या काला होता है, लेकिन  बता दें की लाल अंगूर भी होते हैं. हालांकि यह भारत में आसानी से नहीं मिलते. इसके एक गुच्छे की कीमत आपको हैरान कर देगी. जापान में लोग 7.5 लाख रुपये में अंगूर का एक छोटा सा गुच्छा खरीद रहे हैं. इस अंगूर की किस्म का नाम रूबी रोमन है. इस खास प्रजाति के एक अंगूर का वजन करीब 20 ग्राम होता है. एक गुच्छे में करीब 24 अंगूर होते हैं.

ऊंची कीमत के कारण से यह लाल अंगूर खासतौर पर अमीरों के फल के तौर पर जाना जाता है. 12 साल पहले अंगूर की इस खास प्रजाति को इशिकावा प्रांत की सरकार ने विकसित किया था. यह अंगूर खाने में काफी मीठा लगता है. जापान में लाल अंगूर लग्जरी फलों की श्रेणी में आता है. इसे यहां शुभ अवसरों पर गिफ्ट के तौर पर दिया जाता है. दरअसल, रूबी रोमन जापान में आसानी से मिलता नहीं है. इसीलिए यह इतना महंगा है.

कनाजावा के थोक बाजार में मंगलवार को इस अंगूर की रिकार्ड बोली लगाई गई. नीलामी में अंगूर के एक गुच्छे को ह्याकुराकुसो नाम की एक कंपनी ने 11 हजार डॉलर यानी करीब 7.52 लाख रुपये में खरीदा है. यह कंपनी जापान में होटल के कारोबार से जुड़ी है. इशिकावा सहकारी समिति का कहना है कि वह सितंबर तक रूबी रोमन किस्म के करीब 26 हजार गुच्छे निर्यात करेगी.

पुलिस मृत युवक की शिनाख्त के लिए घर पहुंची तो वह सोते नजर आया

पत्नी को न देने पड़े पैसे, तो पति ने कर दिया 5 करोड़ रुपये के साथ कुछ ऐसा

ये महिला हुई थी कुत्ते के साथ मस्जिद में दाखिल, सालभर बाद कोर्ट ने इस वजह से किया रिहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -