मुंबई में जारी हुआ बारिश का रेड अलर्ट, बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज
मुंबई में जारी हुआ बारिश का रेड अलर्ट, बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज
Share:

मुंबई: बीते कई दिनों से हो रही वर्षा ने देश के कई प्रदेशों में कोहराम मचाया हुआ है। महाराष्ट्र के कई शहरों में भी हाल खराब है। इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, तत्पश्चात, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बुधवार 27 जुलाई को सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी है। 

बुधवार रात नगर निगम आयुक्त और BMC के प्रशासक इकबाल सिंह चहल ने इस बारे में एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया, "मुंबई के लिए जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर BMC ने बृहस्पतिवार को शहर एवं उपनगरों के सभी नगरपालिका, सरकारी और निजी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों एवं सभी कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है क्योंकि छात्रों की सुरक्षा सर्वोपरि है।" बता दें कि मौसम विभाग मुंबई ने 26 जुलाई को रात 8 बजे से 27 जुलाई की दोपहर तक मुंबई शहर एवं उसके उपनगरीय क्षेत्रों के लिए "अत्यधिक भारी वर्षा" की चेतावनी (रेड अलर्ट) जारी की। 

BMC ने सभी नागरिकों से सतर्क रहने, घर के अंदर रहने और प्रशासन के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है। जहां BMC ने कहा कि मौसम विभाग का 'रेड अलर्ट' दोपहर तक वैध रहेगा, वहीं IMD अफसरों ने स्पष्ट किया कि यह सुबह 8।30 बजे तक वैध रहेगा। बुधवार को मुंबई में निरंतर भारी वर्षा हुई, जिससे सड़क यातायात धीमा हो गया। शहर में प्रातः 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच 61।19 मिमी वर्षा हुई, जबकि इसी अवधि में पूर्वी उपनगरों एवं पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 34।53 मिमी एवं 40।68 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

कर्नाटक में बारिश जनित हादसों में 38 लोगों की जान गई..', सीएम सिद्धारमैया ने दी जानकारी

आगरा में उपद्रवियों ने दिल्ली जा रही वंदे भारत पर किया पथराव, खिड़की तोड़ी

'मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत..', पीएम मोदी ने 2024 चुनाव से पहले दे दी बड़ी गारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -