विश्व कप में रिकर्व तीरंदाजी टीम ने अपने नाम किया सिल्वर मेडल
विश्व कप में रिकर्व तीरंदाजी टीम ने अपने नाम किया सिल्वर मेडल
Share:

भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीम को रविवार को यहां वर्ल्ड कप स्टेज-1 के फाइनल में चीन के विरुद्ध शूटऑफ में नजदीकी अंतर से हार के उपरांत सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। बीते 13 वर्ष  में पहला विश्व कप गोल्ड जीतने की दावेदारी में उतरी  इंडियन टीम में तरुणदीप राय, अतानु दास और धीरज बोमादेवरा ने 0-4 से पिछड़ने के बाद स्कोर को बराबर किया और मुकाबले को शूटऑफ में शामिल हो गए।

जिसके उपरांत इंडियन तिकड़ी को 4-5 (54-55, 50-56, 59-58, 56-55, 28-28) से हार को झेलना पड़ गया है। चीनी टीम में ली झोंगगुवान, जियांगशुओ और वेई शाओक्सू ने नाटकीय ढंग से जीत भी अपने नाम कर ली है। जिसके उपरांत  रिकर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में सेना के तीरंदाज धीरज ने कजाखस्तान के इलफात अब्दुलिन को 7-3 से हराकर कांस्य पदक के रूप में रविवार को दूसरा पदक जीता दिया है।  

धीरज के विरुद्ध इससे पहले कम से कम सिल्वर मेडल जीतने का भी अवसर था जब उन्होंने सेमीफाइनल में मोल्डोवा के डेन ओलारू के विरुद्ध एक सतय 4-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन बाद में उन्हें 4-6 से हार को झेलना पड़ गया। इंडिया ने अपना अभियान दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ समाप्त किया।

कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण मामले में धरने पर बैठी महिला पहलवान, जानिए पूरा मामला

ब्रजभूषण के खिलाफ धरने पर बैठने से खतरे में पड़ी इन पहलवानों की दावेदारी

आखिर क्यों धरने पर बैठे सारे पहलवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -