यूपी में स्टाफ नर्स के 1729 रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती, सरकार जारी करेगी नोटिफिकेशन
यूपी में स्टाफ नर्स के 1729 रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती, सरकार जारी करेगी नोटिफिकेशन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नर्सिंग कोर्स कर चुके युवाओं को शीघ्र ही लिए सरकारी अस्पतालों में रोजगार पाने का अवसर मिलने वाला है. अस्पतालों में स्टाफ नर्स के खाली पदों को भरने से मरीजों को भी राहत मिलेगी. यूपी में स्टाफ नर्स के 1729 रिक्त पदों पर भर्ती जल्‍द आरंभ होगी, जिसका इश्तेहार भी जल्द जारी किया जाएगा. स्टाफ नर्स को चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा, प्रशिक्षण और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में भर्ती किया जाएगा. 

बता दें कि गत वर्ष कुल 4743 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ हुई थी, मगर 3014 पद ही भरे गए थे. खास बात यह है कि ये पद योग्य प्रत्याशी न मिलने की वजह से खाली हो गए थे. अब जल्द ही रिक्त पदों का विज्ञापन जारी कर भर्ती आरंभ की जाएगी. अस्पताल अभी भी डॉक्टरों के साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं. गत वर्ष यूपी में स्टाफ नर्स के 4743 पदों पर भर्ती के लिए लगभग 1.02 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. 03 अक्टूबर 2021 को हुई लिखित परीक्षा में 83,564 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. उल्लेखनीय है कि परीक्षा पास करने के लिए न्यूनतम 40 अंक अनिवार्य थे. परीक्षा के बाद सिर्फ 3014 योग्य उम्मीदवार ही मिल पाए और शेष पद खाली रहे. 

बता दें कि, अस्पतालों में स्टाफ नर्सों के खाली पदों को भरने से उन मरीजों को राहत मिलेगी जो सरकारी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ की कमी का सामना कर रहे थे. सरकार ने इन रिक्त पड़े पदों को जल्‍द भरने की योजना बना ली है और अब जल्‍द ही इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आरंभ होगी. इसके लिए विस्‍तृत अधिसूचना जल्‍द जारी की जाएगी.

CSIR की लैब टेक्नीशियन वर्षा सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पड़ोसी की कार में मिली लाश

क्या गैंगस्टर अबू सलेम की सजा घटाएगी सुप्रीम कोर्ट ? केंद्र सरकार के हलफनामे का इंतज़ार

गांधी परिवार को दे दी 5000 करोड़ की संपत्ति ! नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने मल्लिकार्जुन खड़गे से की पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -