'पीएम मोदी ने सबकुछ गुजरात को दे दिया, वाराणसी में फैक्ट्री की जरूरत..', कांग्रेस नेता अजय राय का आरोप

'पीएम मोदी ने सबकुछ गुजरात को दे दिया, वाराणसी में फैक्ट्री की जरूरत..', कांग्रेस नेता अजय राय का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी के लिए महत्वपूर्ण औद्योगिक विकास की मांग की और अन्य राज्यों की तुलना में गुजरात को तरजीह देने का आरोप लगाया है। राय ने वाराणसी में कारखानों की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया और प्रधानमंत्री से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की घोषणा करने का आग्रह किया। उन्होंने असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि गुजरात को संसाधनों का आवंटन अनुपातहीन रूप से किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी का 18 जून को वाराणसी का दौरा निर्धारित है, जो लगातार तीसरी बार पदभार ग्रहण करने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र का उनका पहला दौरा होगा। राय ने आगामी किसान सम्मेलन पर प्रकाश डाला, जहां मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। वाराणसी में अपने 4.5 घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के शाम 4:30 बजे बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है। उनकी योजना स्थानीय किसानों को सम्मानित करने और सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की है, जिससे क्षेत्र के लगभग 267,665 किसान लाभान्वित होंगे।

किसान सम्मेलन के बाद मोदी बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे और दशाश्वमेध घाट पर प्रसिद्ध गंगा आरती में भाग लेंगे। राय ने बुनियादी ढांचे के विकास को मुख्य रूप से गुजरात की ओर निर्देशित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की और औद्योगिक परियोजनाओं के उचित वितरण का आह्वान किया। उन्होंने मांग की कि महाराष्ट्र से गुजरात स्थानांतरित कुछ प्रमुख कारखानों को स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए वाराणसी में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

इसके अलावा, राय ने हाल के चुनावों में पीएम मोदी की जीत के अंतर में आई कमी का मज़ाक उड़ाया और बताया कि जीत का अंतर 5 लाख से घटकर 1.5 लाख रह गया है। उन्होंने मोदी पर वाराणसी के निवासियों की ज़रूरतों की अनदेखी करने का आरोप लगाया और उनसे गुजरात का पक्ष लेने से बचने का आग्रह किया। हाल के चुनावों में पीएम मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को हराकर वाराणसी में 1,52,513 मतों के अंतर से जीत हासिल की।

राम मंदिर का एक और विरोधी, जैश-ए-मोहम्मद बोला- इंशाल्लाह, इसे गिराना हमारी जिम्मेदारी

'भारत शांतिपूर्ण समाधान खोजना जारी रखेगा..', यूक्रेन के राष्ट्रपति से मिलकर बोले प्रधानमंत्री मोदी

भारत में बढ़ते बाजार को देखकर ग्लोबल एयरलाइंस ने देश में शुरू की नई फ्लाइट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -