IPL : आज के मैच में लगेंगी रिकार्ड्स की झड़ी, धोनी-रैना और पंत होंगे गवाह

May 18 2018 02:02 PM
IPL : आज के मैच में लगेंगी रिकार्ड्स की झड़ी, धोनी-रैना और पंत होंगे गवाह

आईपीएल में आज डूबती दिल्ली का सामना सफलता के शिखर पर सवार चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. आज का मैच कई मायनों में ख़ास होगा. आज का मैच दिल्ली जीतती भी हैं, तो भी चेन्नई को कोइ खास फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि दिल्ली पहले ही आईपीएल से बाहर हो चुकी हैं. जबकि चेन्नई जीत दर्ज करने पर और मजबूत हो जाएगी. बता दे चेन्नई पहले ही अंतिम 4 में पहुंच चुकी हैं. आज के मैच पर गौर किया जाए तो दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले जाने वाले इस मैच में रिकार्ड्स की झड़ी लग सकती हैं. और इन रिकार्ड्स के गवाह बन सकते हैं. महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, ऋषभ पंत और हरभजन सिंह. आइए एक नजर डालते है आईपीएल में आज बनने वाले रिकार्ड्स पर...

धोनी छूएंगे 4000 रनों का आंकड़ा...

अगर धोनी को आज बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, और वे लंबे समय तक क्रीज पर डटे रहे तो वे आईपीएल में 4000 रनों का आंकड़ा पार कर लेंगे. बता दे कि उनके नाम अब तक कुल 3974 रन दर्ज हैं. आज 26वां रन पूरा करते ही वे 4000 रनों पर पहुंच जाएंगे. 

भज्जी निकलेंगे पियूष से आगे...

चेन्नई के स्टार स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के नाम अब तक आईपीएल में कुल 134 विकेट दर्ज हैं, वहीं अगर वे आज के मैच में 3 विकेट और ले लेते हैं, तो वे कोलकाता के पियूष चावला को पीछे छोड़ देंगे. 

सुरश रैना बनेंगे हॉफ सेंचुरी के किंग...

सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं अगर वे आज अपने खाते में एक और अर्धशतक दर्ज करा लेते हैं, तो वे आईपीएल में 35 हॉफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लेंगे. वे अभी विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से 34 हॉफ सेंचुरी पर बने हुए हैं. 

युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत बनाएँगे ये खास रिकॉर्ड...

आईपीएल के इस सीजन में अब तक सिल्ली के युवा विकेटकीपर खिलाड़ी पंत बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं. उन्होंने अब तक कुल 582 रन बना लिए हैं. वहीं अगर वे आज के मैच में 18 रन और बना लेते हैं. तो वे आईपीएल के एक सीजन में पहली बार 600 रनों का आंकड़ा छू लेंगे. 

वीडियो : पंजाब की हार पर सबसे ज्यादा दुखी हुए राहुल, यूं दर्शकों के बीच फेंक दी ट्रॉफी

IPL 2018 : 24 गेंदें, 70 रन और इस खिलाड़ी ने बना दिया आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2018 LIVE : आज डूबती दिल्ली का सामना धोनी के धुरंधरों से...